BREAKING NEWS
  • Today History: आज ही के दिन बाघ को राष्ट्रीय पशु चुना गया था, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 18 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज- Read More »
  • Horoscope, 18 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 18 नवंबर का राशिफल- Read More »

कैटरीना कैफ ने दिया अजीब बयान, कहा- बॉलीवुड में बने रहने के लिए स्टील की नसों की जरूरत

IANS  |   Updated On : July 15, 2019 08:51:55 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारतीय फिल्म अभिनेत्री कैटरीना कैफ को इस इंडस्ट्री में 16 साल हो गए और इस दौरान उन्होंने कई सफलताएं भी देखी और कुछ असफलताओं का स्वाद भी चखा. कैटरीना का कहना है कि हिंदी सिनेमा की इस चकाचौंध भरी दुनिया में बने रहने के लिए स्टील की नसों की जरूरत है. कैटरीना ने बताया, "यह हमेशा आसान नहीं रहा. फिल्म इंडस्ट्री में बने रहने के लिए आपमें स्टील की नसों की जरूरत है. यह एक अप्रत्याशित जगह है और सफलता की गारंटी कोई भी नहीं दे सकता है. मेरा ऐसा मानना है कि सफलता को अपने सिर पर न चढ़ने दें और असफलता को दिल से न लगाएं."

कैटरीना ने अपने 16 साल के इस सफर को खूबसूरत बताया. उन्होंने कहा, "यह एक शानदार सफर रहा है, बहुत ज्यादा कठिन परिश्रम, लेकिन दर्शकों से ढेर सारा प्यार भी."

हांगकांग में जन्मीं ब्रिटिश ब्यूटी कैटरीना 16 जुलाई को अपना बर्थडे सेलीब्रेट करने के लिए फिलहाल मैक्सिको में छुट्टियां बिता रही हैं. इस बीच उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने वेकेशन की कई तस्वीरें और वीडियो शेयर की. शनिवार को कैटरीना द्वारा साझा की गई एक तस्वीर को वायरल होने में ज्यादा वक्त नहीं लगा. इस तस्वीर में कैटरीना ब्लू स्विमशूट में बेहद ही खूबसूरत नजर आ रही थीं.

कैटरीना की अगली रिलीज 'सूर्यवंशी' मानी जा रही है जिसमें वह अक्षय कुमार के विपरीत नजर आएंगी, जिसे देखकर ऐसा लगता है कि इंडस्ट्री में कैटरीना सीनियर सुपरस्टार्स की पहली पसंद बन गई हैं.

कैटरीना का कहना है, "मैं चीजों का उतना विश्लेषण नहीं करती. मैं अतीत के बारे में सोचने के बजाय आगे देखना ज्यादा पसंद करती हूं और विश्वास करती हूं कि अभी भी सर्वश्रेष्ठ का आना बाकी है."

कैटरीना ने साल 2003 में 'बूम' से बॉलीवुड में अपना कदम रखा. यह फिल्म फ्लॉप रही और दर्शकों पर कैटरीना का जादू नहीं चल पाया हालांकि इसके बाद कई फिल्मों में अपने काम से कैटरीना ने खुद को एक अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया. 'मैंने प्यार क्यों किया', 'नमस्ते लंदन', 'सिंह इज किंग', 'न्यूयॉर्क', 'मेरे ब्रदर की दुल्हन', 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा', 'एक था टाइगर', 'जब तक है जान', 'टाइगर जिंदा है', 'जीरो' और उनकी हालिया रिलीज 'भारत' में उनके किरदार ने उन्हें टॉप स्टार बनाया.

अपने करियर में कैटरीना ने कई उतार-चढ़ाव देखे. आज उन्होंने बॉलीवुड में खुद को स्थापित किया और भारत में सबसे अधिक कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में एक बन गईं, लेकिन कैटरीना का अभी भी मानना है कि खुद को साबित करने के लिए अभी उनको बहुत दूर जाना है.

यह भी पढ़ें: ब्लू स्विमसूट में नजर आईं कैटरीना कैफ बरपा रही हैं कहर, देखें उनकी ये वायरल तस्वीर

कैटरीना ने कहा, "मुझे मीलों तय करना है. भिन्न किरदारों को निभाकर बात बस कोशिश करने और बेहतर बनने और हर फिल्म के साथ कठिन परिश्रम करने से है." फिलहाल जब कैटरीना को उनकी फिल्म 'जीरो' और 'भारत' के लिए सराहना मिल रही है तो इसे कैटरीना 'सबसे अच्छी चीज' मान रही हैं.

कैटरीना का नाम बॉलीवुड के टॉप डांसर में भी शुमार है. उन्होंने 'चिकनी चमेली' (अग्निपथ), 'शीला की जवानी' (तीस मार खान) और 'कमली' (धूम 3) में अपने डांस से सबको चौंका दिया था. इन सबके साथ ही कैटरीना अभी एक और क्षेत्र में अपना हाथ आजमाना चाहती हैं. कैटरीना अब फिल्म प्रोडक्शन के क्षेत्र में प्रवेश कर रही हैं. उनका कहना है कि कुछ अच्छी कहानियों में निवेश करने का उन्हें इंतजार है.

First Published: Jul 15, 2019 08:51:55 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो