Happy Birthday: पहली फिल्म के लिए कैटरीना ने बदल लिया था अपना असली नाम, विवादों से रहती हैं दूर

News State Bureau  |   Updated On : July 16, 2019 09:53:27 AM
कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

बेमिसाल खूबसूरती, बाखूब डांस और अभिनय की मल्लिका कैटरीना कैफ की गिनती बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकाराओं में होती है. कैटरीना को ब्यूटी विद ब्रेन वाली अभिनेत्री कहा जाता है. आज कैटरीना 36 साल की हो चुकी हैं. आज हम आपको कैटरीना के बारे में कुछ ऐसे बाते बताएंगे जो बेहद कम लोग ही जानते हैं.

कैटरीना का जन्म साल 1983 में हॉन्ग-कॉन्ग में हुआ उनका बचपन हवाई और इंग्लैंड में बीता. कैटरीना ने स्कूल से पढ़ाई नहीं की है, बल्कि उनकी स्कूलिंग घर में ही हुई. लंदन में कैटरीना ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की.

बता दें कैटरीना भले ही अच्छी हिंदी ना बोल पाती हों, लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी की उन्होंने हिंदी समेत तेलुगू और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है. कैटरीना ने फिल्मों में आने के लिए अपना नाम बदला. उनका पूरा नाम Katrina Turquotte है.

View this post on Instagram

Goa आज press event 🌸

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on Jun 7, 2019 at 5:27am PDT

साल 2003 में कैटरीना ने हिंदी फिल्मों में कदम रखा. फिल्म बूम में उन्होंने अपनी किस्मत आजमाई और इसके बाद कैटरीना की मेहनत रंग लाने लगी. उनकी पहली फिल्म की प्रोड्यूसर आएश श्रॉफ ने उनका नाम Katrina Turquotte से बदलकर कैटरीना कैफ कर दिया. साल 2004 में कैटरीना ने तेलुगू फिल्म मल्लीस्वरी में काम किया. जिसके लिए उन्हें 75 लाख रुपये बतौर फीस दिए गए. यह उस समय के हिसाब से साउथ सिनेमा में सबसे बड़ी फीस थी.

यह भी पढ़ें: रैपर बनकर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने गाया 'स्वैगी चुड़ियां', देखें पहली झलक

खबरों की मानें तो कैटरीना के पास इंग्लैंड में काफी प्रोपर्टी है, लेकिन भारत में वह किराए के मकान में रहती हैं. कैटरिना भारत में सालों से रह रही हैं लेकिन उनके पास भारत की नागरिकता नहीं हैं वह वीसा के आधार पर भारत में काम कर रही हैं.

First Published: Jul 16, 2019 09:30:19 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो