logo-image

महात्मा गांधी के सिद्धांतों को मानती हैं कंगना रनौत

कंगना इन दिनों 'मणिकर्णिका' फिल्म की शूटिंग में बिजी हैं। यह फिल्म झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर आधारित है। इसके पहले उनकी मूवी 'सिमरन' रिलीज हुई थी।

Updated on: 31 Mar 2018, 10:51 PM

मुंबई:

जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय मंच पर प्रतिनिधित्व के लिए तैयार राष्ट्रीय पुरस्कार-विजेता अभिनेत्री कंगना रनौत का कहना है कि वह महात्मा गांधी के विचारों से प्रेरित हैं।

कंगना ने एजेंसी से कहा, 'मैं गांधीजी के कई मानसिक और आध्यात्मिक तत्वों पर विश्वास करती हूं, जो मानवता के साथ हैं.. उनके सरल मंत्र है, बिना काम किए धन, मानव विवेक के बिना खुशी, मानवता के बिना विज्ञान, सिद्धांत के बिना चरित्र और राजनीति के बिना ज्ञान घातक है।'

उन्होंने कहा, 'क्या गांधीजी ने समझाया था कि एक प्रकार की कार्रवाई का एक संतुलन है।'

ये भी पढ़ें: भांजे के बर्थडे पर जमकर नाचे सलमान, बहन अर्पिता का वीडियो हुआ वायरल

कंगना न्यू जर्सी के एक कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगी, जिससे दुनियाभर में महात्मा गांधी की विचारधारा और दर्शन का प्रसार हो सके।

'गांधी गोइंग ग्लोबल' नामक कार्यक्रम में पूर्व अमेरिकी फस्र्ट लेडी मिशेल ओबामा और यूएस मीडिया मोगल ओपरा विन्फ्रे जैसे दिग्गज भी मंच साझा करेंगे।

यह अभियान 18 से 19 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा।

अगर फिल्मों की बात करें तो कंगना इन दिनों 'मणिकर्णिका' फिल्म की शूटिंग में बिजी हैं। यह फिल्म झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर आधारित है। इसके पहले उनकी मूवी 'सिमरन' रिलीज हुई थी।

ये भी पढ़ें: देर रात तक करते हैं पढ़ाई तो एग्जाम में आ सकते हैं खराब मार्क्स!