logo-image

B'Day John Abraham: चोर से लेकर पुलिस ऑफिसर तक के रोल में बिल्कुल फिट बैठते हैं जॉन अब्राहम

John Abraham Birthday: साल 2004 में आई फिल्‍म 'धूम' उनके करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म थी. फिल्‍म में उनके बाइक स्‍टंटस ने सबको अपना फैन बना दिया था. फिल्म में उन्होंने एक चोर की भूमिका निभाई थी.

Updated on: 17 Dec 2019, 10:05 AM

नई दिल्ली:

हैंडसम हंक जॉन अब्राहम (John Abraham) आज अपना 47वां बर्थडे मना रहे हैं. कॉमेडी हो या एक्शन जॉन हर एक रोल में बिल्कुल फिट बैठते हैं. मॉडलिंग से करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता जॉन ने साल 2003 में फिल्म जिस्म से अपने सिने करियर की शुरुआत की. फिल्म में उनके साथ बिपाशा बसु लीड रोल में थीं.

'जिस्म' फिल्म की शूटिंग के दौरान जॉन ने बिपाशा बसु (Bipasha Basu) को डेट करना शुरू किया. दोनों काफी लंबे वक्त तक एकदूसरे को डेट भी किया लेकिन दोनों के बीच किसी अनबन ने इस रिश्ते का अंत कर दिया. पर्दे पर दोनों की जोड़ी को लोग काफी पसंद करते थे. इसके बाद उन्होंने 1 जनवरी, 2014 में एनआरआई और इन्वेस्टमेंट बैंकर प्रिया रूंचाल से शादी की.

जॉन अब्राहम की मां पारसी है और उनके पिता मलयाली. उनका पारसी नाम फरहान है. ऐसा कहा जाता है कि पहले उनका नाम फरहान ही रखा गया था लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम जॉन रख लिया. जॉन काफी अच्छी गुजराती बोलते हैं. उनके पिता पेशे से आर्किटेक्ट हैं. उन्होंने मुंबई में बांबे स्कॉटिश से पढ़ाई की. इसके साथ उन्होंने जय हिंद कॉलेज से इकनॉमिक्स में स्नातक की डिग्री प्राप्त की.

साल 2004 में आई फिल्‍म 'धूम' उनके करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म थी. फिल्‍म में उनके बाइक स्‍टंटस ने सबको अपना फैन बना दिया था. फिल्म में उन्होंने एक चोर की भूमिका निभाई थी. बॉक्स ऑफिस पर धूम ने कमाई के कई बड़े रिकार्ड अपने नाम किए थे.

गे रिलेशनशिप पर बनी दोस्ताना (2008) जॉन के करियर की सुपरहिट फिल्मों में शुमार है. करण जौहर निर्मित फिल्म दोस्ताना में जॉन के साथ अभिषेक बच्चन की जोड़ी को लोग आज भी काफी पसंदकरते हैं.

अगर वर्कफ्रंट के बारे में बात करें तो पर्दे पर लोग जॉन को देशभक्ति वाली फिल्मों के लिए काफी पसंद करते हैं. फोर्स-2, सत्यमेव जयते, बटाला हाउस, रॉ उनकी कुछ ऐसी ही फिल्में हैं. जिनका कंटेंट आपको बेहद पसंद आएगा. हाल ही जॉन की कॉमेडी ड्रामा फिल्म पागलपंती रिलीज हुई थी. आने वाले वक्त में मुंबई सागा और सत्यमेव जयते-2 , अटैक जैसी कई फिल्में रिलीज होने वाली हैं.