logo-image

Gunjan Saxena: The Kargil Girl: गुंजन सक्सेना की बायोपिक का पहला पोस्टर हुआ रिलीज

बायोपिक का निर्देशन शरण शर्मा कर रहे हैं. फिल्म के इस पोस्टर पर लिखा है- लड़कियां पायलट नहीं बनती.

Updated on: 29 Aug 2019, 10:35 AM

नई दिल्ली:

कारगिल वॉर हीरो गुंजन सक्सेना की बायोपिक का पहला पोस्टर रिलीज हो गया है. फिल्म में गुंजन सक्सेना का किरदार जान्हवी कपूर निभाने वाली हैं. #GunjanSaxena: #TheKargilGirl के इस पोस्टर में जान्हवी कपूर हाथों में कागज के जहाज को उड़ाती हुई नजर आ रही हैं. उनके एक्सप्रेशन देखने लायक है. 

बायोपिक का निर्देशन शरण शर्मा कर रहे हैं. फिल्म के इस पोस्टर पर लिखा है- लड़कियां पायलट नहीं बनती.. गुंजन सक्सेना की बायोपिक अगले साल 13 मार्च 2020 को रिलीज होगी. इसके अलावा फिल्म के दो और पोस्टर रिलीज हुए हैं. फिल्म के एक पोस्टर में अभिनेता पंकज त्रिपाठी भी नजर आ रहे हैं.

फिल्म की शूटिंग जॉर्जिया में ऊंचाई पर स्थित कस्बेगी नामक जगह पर हुई है. अपने अंतर्राष्ट्रीय शिड्यूल से पहले फिल्म के कलाकारों ने अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत की है. ऐसा भी कहा गया है कि अंगद ने फिल्म की शूटिंग के लिए उन्हें प्रशिक्षण देने के लिए उनके कोच ब्रिन्स्टोन को हायर किया था.

बता दें कि गुंजन सक्सेना करगिल युद्ध के दौरान पहली भारतीय महिला आईएएफ पायलट थीं. इस मुश्किल जंग में उन्होंने बड़ी बहादुरी से दुश्मनों का सामना करते हुए जख्मी सैनिकों को कारगिल से अस्पताल पहुंचाने में भी बड़ी मदद की. उनके इस साहस के लिए गुंजन को शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था.