logo-image

पुलवामा हमला: कंगना रनौत का फूटा गुस्सा, कहा- जो अहिंसा-शांति की बात करे उसे तमाचा लगाओ

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बॉलीवुड की 'बेबाक क्वीन' कंगना रनौत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

Updated on: 15 Feb 2019, 11:27 PM

नई दिल्ली:

जम्मू -कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, स्वरा भास्कर समेत कई हस्तियों ने कड़ी निंदा की है. बॉलीवुड सितारों ने इस हमले को 'बर्बर', 'दुखद' और 'मानवता के खिलाफ जघन्य अपराध' बताया है. इस हमले के बाद पूरा देश शहीदों के परिजनों के लिए संवेदनाएं व्यक्त कर रहा है. इस मामले में बॉलीवुड की बेबाक क्वीन कंगना रनौत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. हाल ही में कंगना रनौत ने पिंकविला को इंटरव्यू दिया. मणिकर्णिका एक्ट्रेस ने इस पर शोक जताते हुए कहा कि पाकिस्तान ने न सिर्फ हमारे देश की सुरक्षा पर हमला किया है, बल्कि इस हमले के जरिये खुलेआम चुनौती दी है. उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान ने हमारे आत्मसम्मान को गहरी चोट पहुंचाई है. ऐसे में अब हमें एक निर्णायक कदम उठाना होगा. नहीं तो हमारी चुप्पी को हमारी कायरता समझ लिया जाएगा. आज भारत लहूलुहान है, जो भी अहिंसा और शांति की बात करेगा, उसे तमाचा मारना चाहिए.'

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए हैं, कई जवान अभी भी घायल हैं. इस दुखद घटना को लेकर पूरे बॉलीवुड ने कड़ी निंदा की है. अक्षय कुमार ने पुलवामा में हुए हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस घटना से सन्न है. वहीं, शाहरुख़ खान ने बहादुर जवानों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की. कंगना से पहले सोनू निगम भी गुस्सा जाहिर कर चुके है.

View this post on Instagram

A post shared by Kangana Ranaut (@team_kangana_ranaut) on

और पढ़ें: पुलवामा हमले को लेकर सोनू निगम ने 'उन्हें' कहा- दुख क्यों मना रहे हो, ये काम RSS का है

इसके अलावा कंगन शबाना आजमी पर भी भड़कीं

जावेद अख्तर और उनकी पत्नी अभिनेत्री शबाना आजमी ने पाकिस्तान में एक कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का फैसला किया है. एक सवाल के पूछे जाने पर कंगना ने कहा, शबाना आजमी जैसे लोग पाकिस्तान से सांस्कृतिक आदान-प्रदान पर लगी रोक को तोड़ने का काम करते हैं. यह वही लोग हैं जो 'भारत तेरे टुकड़े होंगे गैंग' के समर्थक हैं. जब उरी हमले के बाद पाकिस्तान के कलाकारों पर बैन लगाया गया, तो ऐसे में कराची में कार्यक्रम का आयोजन करने का क्या मतलब है? ये इंडस्ट्री देशद्रोहियों से भरी हुई है. इस वक़्त पाकिस्तान के बैन पर नहीं बल्कि विनाश पर फोकस करना चाहिए.