पाकिस्तान में छाए रहे विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान और सारा अली खान

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 12, 2019 10:28:44 AM
विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान और अभिनेत्री सारा अली खान

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान और अभिनेत्री सारा अली खान (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान (Pakistan) के सैन्य विमान को मार गिराने का कारनामा अंजाम देने वाले भारतीय वायु के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान (Abhinandan Varthman) और अभिनेत्री सारा अली खान (Sara Ali Khan) साल 2019 के दौरान पाकिस्तान में छाए रहे. अभिनंदन वर्तमान और सारा अली खान इस साल पाकिस्तान में Google पर सबसे ज्यादा सर्च होने वाले शीर्ष लोगों में शामिल हैं.

सारा अली खान (Sara Ali Khan) ने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत फिल्म 'केदारनाथ' (Kedarnath) से की थी. फिल्म में उनके साथ सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मुख्य किरदार में थे. वर्कफ्रंट की बात करें तो सारा अली खान (Sara Ali Khan) जल्द ही अभिनेता वरुण धवन (Varun Dhawan) के साथ फिल्म 'कुली नंबर-1' (Coolie No. 1) के सीक्वल में नजर आएंगी.

यह भी पढ़ें: करण जौहर बने 'कुछ कुछ होता है' के राहुल तो गौरी खान बनीं टीना, देखें VIRAL PHOTO

फिल्म का निर्देशन डेविड धवन ही कर रहे हैं. यह फिल्म अगले साल मई में रिलीज हो सकती है. डेविड धवन के डायरेक्शन में बनी कुली नंबर 1, साल 1995 में रिलीज हुई थी. फिल्म 'कुली नंबर 1' (Coolie No. 1) कॉमेडी फिल्म थी जिसमें अभिनेता गोविंदा और करिश्मा कपूर नजर आए थे.

View this post on Instagram

When screen has been the present 💝 but I have the bow 🎀

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95) on Dec 9, 2019 at 2:48am PST

View this post on Instagram

👀🎥🎞🍿🧿❤️

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95) on Dec 7, 2019 at 8:57pm PST

फिल्म 'कुली नंबर 1' (Coolie No. 1) के गाने आज भी लोगों को काफी पसंद है. इसके अलावा सारा, अभिनेता कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) के साथ फिल्म 'लव आजकल 2' (Love Aaj Kal 2) में नजर आएंगी. फिल्म का डायरेक्शन इम्तियाज अली ने किया है. फिल्म 'लव आजकल 2' (Love Aaj Kal 2) साल 2020 में 14 फरवरी को रिलीज हो रही है.

भारतीय वायुसैनिक अभिनंदन वर्तमान (Abhinandan Varthman) की बात करें तो इसी साल फरवरी में भारत ने पुलवामा (Pulwama) आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकियों पर हवाई हमला किया था. पाकिस्तानी विमानों ने बाद में भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन कर जवाब देने की कोशिश की थी जिसे भारतीय वायुसेना ने नाकाम कर दिया था और इसी दौरान अभिनंदन को पाकिस्तान ने अपनी हिरासत में ले लिया था. हालांकि, भारतीय कार्रवाई की आशंका के कारण उसने बहुत जल्द अभिनंदन को छोड़ दिया था.

यह भी पढ़ें: सपना चौधरी ने 'तू चीज लाजबाब' गाने पर लगाए जबरदस्त ठुमके, देखें धमाकेदार VIDEO

बता दें कि अभिनंदन वर्तमान (Abhinandan Varthman) की अपनी अलग से गढ़ी गई कहानी को पाकिस्तान ने एक संग्रहालय (Museum) में प्रदर्शित किया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी वायुसेना (Pakistan Air Force) ने पीएएफ संग्रहालय में एक 'अभिनंदन गैलरी (Abhinandan Gallery)' बनाई है जिसे आम लोगों के लिए खोल दिया गया है. पाकिस्तानी वायुसेना का दावा है कि इस गैलरी में अभिनंदन के पास से जब्त की गईं वस्तुओं और 'अभिनंदन के मार गिराए गए विमान के अवशेषों' को रखा गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि गैलरी में अभिनंदन का एक पुतला भी लगाया गया है, जिसमें वह वर्दी में नजर आ रहे हैं. इसमें 'अभिनंदन की घड़ी, उनके पास से मिले नक्शे व अन्य सामान तथा उनके विमान के टुकड़े' रखे गए हैं.

First Published: Dec 12, 2019 10:27:46 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो