logo-image

कुशल पंजाबी ही नहीं इन स्टार्स ने भी लगाया मौत को गले

हाउसफुल, गजनी, निशब्द जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकी जिया खान (Jiah Khan) ने अपने घर में फंदे से लटक कर 25 साल की उम्र में सुसाइड कर लिया.

Updated on: 28 Dec 2019, 01:28 PM

नई दिल्ली:

टीवी और फिल्मों में काम कर चुके एक्टर कुशल पंजाबी (Kushal Punjabi) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उनकी मौत की खबर से सभी सदमे में हैं. कुशल ने अपने सुसाइड नोट में मौत के लिए किसी को भी जिम्मेदार नहीं ठहराया है. लेकिन ये पहली बार नहीं है जब किसी एक्टर व एक्ट्रेस ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया हो. इससे पहले भी कई स्टार्स मौत को गले लगा चुके हैं.

जिया खान- हाउसफुल, गजनी, निशब्द जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकी जिया खान (Jiah Khan) ने अपने घर में फंदे से लटक कर 25 साल की उम्र में सुसाइड कर लिया. जिया की मौत आज भी संदेह के कटघरे में है. तो वहीं जिया की मां राबिया खान ने इसे मर्डर बताया.

विवेका बाबाजी- कामसूत्र कंडोम के बोल्ड एड को करके सुर्खियों में आई विवेका बाबाजी (Viveka Babajee) की लाश भी फंदे से लटकी मिली थी. सुपरमॉडल व मिस मॉरीशस रहीं विवेका कई सालों तक स्टॉक ब्रोकर गौतम वोरा के साथ रिलेशनशिप में रहीं. विवेका गौतम से शादी करना चाहती थीं लेकिन दोनों में किसी वजह अनबन हो गई और 24 जून साल 2010 को विवेका की बॉडी पंखे से लटकी मिली.

प्रत्युषा बनर्जी- 'बालिका वधू' की 'आनंदी' के किरदार को निभाने वाली प्रत्युषा बनर्जी (Pratyusha Banerjee) को कौन भूल सकता है. उनकी मौत की खबर ने सभी को चौका दिया था. प्रत्युषा का शव उनके घर के पंखे से लटका मिला था. 1 अप्रैल 2016 को प्रत्युषा ने आत्महत्या की थी उस वक्त उनकी उम्र 25 साल थी.

गुरु दत्त- हिंदी सिनेमा के लेजेंड गुरुदत्त (Guru Dutt) ने अपने फिल्मी करियर के दौरान 'प्यासा', 'साहब, बीवी और गुलाम', 'चौदहवीं का चांद' जैसी बेमिसाल फिल्में दीं. 9 जुलाई 1925 को बेंगलुरु में जन्में गुरु दत्त का असल नाम वसंत कुमार शिवशंकर पादुकोण था. 10 अक्टूबर को 39 साल की उम्र में गुरु दत्त अपने बेडरूम में मृत पाए गए. कहा जाता है कि उन्होंने पहले खूब शराब पी और उसके बाद ढेर सारी नींद की गोलियां खा ली थीं.

नफीसा जोसेफ- 1997 में मिस इंडिया यूनिवर्स का ताज अपने नाम करने वाली नफीसा जोसेफ ने भी 26 साल की उम्र में फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी. एक मॉडल की तौर पर अपने करियर की शुरुआत करने वाली नफीसा बॉलीवुड फिल्म ताल और टीवी शो टीवी शो C.A.T.S में भी नजर आई थीं.