logo-image

गांधी जयंती के मौके पर अमिताभ बच्चन ने दिया बयान- मेरा कोई धर्म नहीं, मैं भारतीय हूं

बिग बी गुलाबो सिताबो, ब्रह्मास्त्र और झुंड में नजर आएंगे. जो कि अगले साल रिलीज होगी

Updated on: 02 Oct 2019, 04:41 PM

नई दिल्ली:

मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कहा है कि वह किसी भी धर्म से संबंध नहीं रखते हैं. महात्मा गांधी की जयंती पर 'कौन बनेगा करोड़पति' (KBC) के विशेष एपिसोड में शो के मेजबान अमिताभ बच्चन समाजशास्त्री बिंदेश्वर पाठक संग एक किस्सा साझा करते हुए दिखाई देंगे.

उन्होंने कहा, "मेरा उपनाम 'बच्चन' किसी भी धर्म से संबंधित नहीं है, क्योंकि मेरे पिता इसके खिलाफ थे. मेरा उपनाम श्रीवास्तव था, लेकिन हमने कभी इस पर यकीन नहीं किया. मुझे यह कहते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि मैं इस परिवार का नाम बनाए रखने वाला पहला इंसान हूं."

यह भी पढ़ें: Navratri Song: नवरात्रि के मौके पर सुनें ये बॉलीवुड गाने, जोश से भर जाएंगे आप

उन्होंने आगे कहा, "जब मैं किडरगार्डेन में एडमिशन ले रहा था, तब मेरे पिता से मेरा उपनाम पूछा गया और तब उन्होंने निश्चय किया कि मेरा उपनाम 'बच्चन' होगा. जब जनगणना के कर्मचारी मेरे यहां आते हैं तो वे मुझे मेरे धर्म के बारे में पूछते हैं और मैं हमेशा उनको यह जवाब देता हूं कि मेरा कोई धर्म नहीं है. मैं भारतीय हूं."

यह भी पढ़ें: The Tashkent Files: लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिन पर विवेक अग्निहोत्री ने दिया बड़ा बयान

बिग बी ने एक ऐसे व्यक्ति के पैरों में रंग डालकर होली का त्यौहार शुरू करने की अपनी पारिवारिक परंपरा के बारे में बात की, जो उम्र में बहुत बड़े और सम्मानित हो.

उन्होंने कहा, "मुझे यह कहने में कोई शर्म नहीं है कि मेरे पिताजी अपने आसपास मौजूद लोगों का सम्मान करते थे. यह हमारी परंपरा थी कि होली के दौरान एक व्यक्ति सबसे बड़े और सम्मानित व्यक्ति के पैरों पर रंग डालता है. जश्न से पहले मेरे पिता हरिवंश राय बच्चन उस शख्स के पैरों पर रंग डाला करते थे, जो शौचालयों की सफाई करता था."