BREAKING NEWS
  • दिल्ली की निचली अदालतों में 3 नवंबर से चल रही वकीलों की हड़ताल खत्म- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »

ऋतिक रोशन की 'सुपर 30' ने दिखाया दम, दूसरे दिन की कमाई शानदार

News State Bureau  |   Updated On : July 14, 2019 01:26:58 PM
सुपर 30

सुपर 30 (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

विकास बहल के डायरेक्शन में बनी फिल्म सुपर 30 बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है. गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन पर बनी सुपर 30 फिल्म में ऋतिक रोशन उनका किरदार निभा रहे हैं. पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत करते हुए फिल्म ने 11.88 करोड़ अपने खाते में जमा किए. दूसरे दिन यानी शनिवार को फिल्म ने अपनी कमाई में तेजी दिखाते हुए 18.19 करोड़ कमाए.

बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार फिल्म राजस्थान, गुजरात और मेट्रो शहर में अच्छी कमाई के साथ आगे बढ़ रही है. फिल्म ने अब तक कुल 30.02 करोड़ अपने खाते में जमा कर लिए हैं.

यह भी पढ़ें: धोनी के संन्यास को लेकर अब जावेद अख्तर ने किया ट्वीट, कहा- इस बारे में क्यों बात करें

शिक्षण संस्थान 'सुपर 30' के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन संघर्ष पर बनी फिल्म 'सुपर 30' शुक्रवार को भारत सहित 70 से अधिक देशों में रिलीज हुई. आनंद पटना में गरीब बच्चों की मेधा तराश कर उन्हें आईआईटी में प्रवेश परीक्षा के लिए तैयार करते हैं. इसके लिए वह 'सुपर 30' नामक कोचिंग संस्थान चलाते हैं. उनके प्रयासों से रिक्शा चलाने वाले, मोची का काम करने वाले, गैराज में काम करने वालों तक के बच्चे आईआईटी में प्रवेश पा चुके हैं.

यह फिल्म आनंद के जीवन व उनके इसी कोचिंग संस्थान को केंद्र में रखकर बनाई गई है. फिल्म में आनंद का किरदार ऋतिक रौशन ने निभाया है, जबकि इसके निर्देशक विकास बहल हैं. इस फिल्म में सुपर 30 के छात्र ने भी अभिनय किया है. इस फिल्म में मृणाल ठाकुर, आदित्य श्रीवास्तव, नंदिश सिंह भी अलग-अलग भूमिकाओं में हैं.

First Published: Jul 14, 2019 11:14:04 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो