ऋतिक रोशन ने विकास बहल के आरोपों पर तोड़ी चुप्पी, कहा- ऐसे व्यक्ति के साथ काम करना असंभव

News State Bureau  |   Updated On : October 08, 2018 10:53:55 PM
कंगना रनौत, विकास बहल और ऋतिक रोशन

कंगना रनौत, विकास बहल और ऋतिक रोशन (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

फिल्म 'क्वीन' के निर्देशक विकास बहल पर लगे यौन शोषण के आरोप के बाद अभिनेता ऋतिक रोशन ने कंगना रनौत का समर्थन किया है. विदेश में फिल्म 'सुपर-30' की शूटिंग में व्यस्त ऋतिक ने निर्देशक विकास बहल पर लगे आरोपों पर कहा कि इस तरह के काम करने वाले व्यक्ति के साथ मेरे लिए काम करना असंभव है। ऋतिक के इस बयान के बाद सुपर-30 की शूटिंग पर खतरा मंडराने लगा है। सुपर-30 के निर्देशक विकास बहल हैं।

ऋतिक रोशन ने ट्वीट कर लिखा, 'ऐसे व्यक्ति के साथ मेरे लिए काम करना मुमकिन नहीं है जो इस तरह के गंभीर दुर्व्यवहार का दोषी है। मैं देश से दूर और इस मामले में बेहद कम जानकारी है। मैंने सुपर-30 के निर्माताओं से तथ्यों को इकट्ठा करने को कहा है और जरूरत पड़ने पर कठोर कदम उठाए जाने का अनुरोध किया है। यह मामला दबा देने वाला नहीं है। सभी दोषियों को सजा मिलनी चाहिए और सभी पीड़ितों को बोलने की ताकत देनी चाहिए और उन्हें सशक्त किया जाना चाहिए।'

बता दें कि ऋतिक का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब ज्यादातर फिल्म निर्देशकों और अभिनेताओं ने यौन उत्पीड़न के मसले पर चुप्पी साध ली है। और वे उसी फिल्म के निर्देशक के खिलाफ यह बयान दे रहे हैं जिसके अंदर वो काम कर रहे हैं।

निर्देशक हंसल मेहता, अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी ने भी विकास बहल पर उचित कार्रवाई की मांग की है। अनुराग कश्यप ने भी स्वीकार किया है कि वे फिल्म निर्देशक विकास बहल के खिलाफ लगे यौन शोषण के आरोपों के बारे में जानते थे। उन्होंने कहा कि इस संबंध में सही निर्णय नहीं लेने के लिए उन्हें दुख होता है।

गौरतलब है कि अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवानी और मधु मंटेना के साथ बहल की साझेदारी वाली कंपनी 'फैंटम फिल्म्स' की एक महिला कर्मी ने बहल पर गोवा की यात्रा के दौरान उनका यौन शोषण करने का आरोप लगाया था। 7 साल चलने के बाद 'फैंटम फिल्म्स' अब बंद हो गई है।

कश्यप ने रविवार को ट्विटर पर एक लंबे बयान में कहा था, 'फैंटम के दौरान हम जो भी कर सकते थे, हमने किया। जैसा हमारे सहयोगी और उसके वकीलों ने हमें बताया। न्यायिक और आर्थिक निर्णयों के लिए मैं पूरी तरह अपने साझेदार और उसके दल पर निर्भर था। वे उन चीजों का ख्याल रखते थे जिससे मैं उन कामों पर ध्यान दे सकूं जिनमें मैं बेहतर और रचनात्मक करता। उनके शब्द और उनके दल के शब्द हमारे लिए किसी भी मामले में अंतिम निर्णय हुआ करते थे।'

और पढ़ें : तनुश्री दत्ता मामले पर नाना पाटेकर ने फिर दिया ये बयान

उन्होंने कहा कि स्टूडियो का अनुबंध उन्हें उनके साझेदार बहल के खिलाफ जाने की अनुमति नहीं देता था। उन्होंने कहा, 'फिल्म उद्योग यौन शोषण, कॉपीराइट, सेंसरशिप जैसे मामलों से निपटने में असमर्थ है। इसका बड़ा कारण यह है कि यहां सही सलाह और विधिक जानकारियों की जागरूकता की कमी है।' कश्यप ने इस दौरान पीड़िता से माफी मांगी।

First Published: Oct 08, 2018 10:52:47 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो