logo-image

ऋतिक, प्रियंका ने की शिक्षण संस्थानों में अशांति की निंदा, कहा- मैं दुनिया के सबसे युवा लोकतंत्र को

जामिया विश्वविद्यालय में पुलिस द्वारा किए गए बल प्रयोग के बाद चल रहे राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शनों पर बॉलीवुड के कई बड़े सितारों ने अपनी राय जाहिर की है

Updated on: 19 Dec 2019, 05:08 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में पुलिस द्वारा किए गए बल प्रयोग के बाद चल रहे राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शनों पर बॉलीवुड के कई बड़े सितारों ने अपनी राय जाहिर की है और अब प्रियंका चोपड़ा व ऋतिक रोशन जैसे नामचीन कलाकारों ने भी इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ी है.

प्रियंका ने इस विषय पर ट्वीट करते हुए कहा, "हर बच्चों के लिए शिक्षा हमारा सपना है. शिक्षा वह है जो स्वतंत्र रूप से सोचने के लिए उन्हें सशक्त बनाता है. वह अपनी आवाज उठा सकें, अपनी बात रख सकें, हमने इसलिए ही उन्हें बड़ा किया है. एक वृहद लोकतंत्र में, शांतिपूर्ण ढंग से आवाज उठाने वाले का सामना हिंसा से होना गलत है. भारत को बदलने की दिशा में हर आवाज महत्वपूर्ण है."

यह भी पढ़ें: ऑस्कर विनर एक्ट्रेस का छलका दर्द, बताया क्यों हुई थीं फिल्मों से दूर

प्रियंका के साथ-साथ ऋतिक ने भी इस पर ट्वीट करते हुए कहा, "एक पिता और भारत का एक नागरिक होने के नाते, हमारे देश के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में फैली अशांति से मुझे गहरा दुख पहुंचा है. मैं जल्द से जल्द शांति के लौटने की कामना व उम्मीद करता हूं. महान शिक्षक अपने विद्यार्थियों से सीखते हैं. मैं दुनिया के सबसे युवा लोकतंत्र को सलाम करता हूं."