logo-image

Tweet on CAA: हिन्दू संगठन ने अभिनेता फरहान अख्तर के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ ट्वीट करके अभिनेता-फिल्म निर्माता फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) बुरे फंस गए हैं.

Updated on: 20 Dec 2019, 11:15 PM

नई दिल्‍ली:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ ट्वीट करके अभिनेता-फिल्म निर्माता फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) बुरे फंस गए हैं. हिंदू संगठन (Hindu Sanghatan) ने अभिनेता फरहान अख्तर के ट्वीट को लेकर उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. तेलंगाना के हैदराबाद के वकील करुणा सागर ने कोर्ट में याचिका दायर की है.

यह भी पढ़ेंःCAA Protest: उत्तर प्रदेश के कई शहर झुलसे, 24 घंटे में 6 प्रदर्शनकारियों की मौत; कई पुलिसकर्मी घायल

हिंदू संगठन ने अपनी शिकायत में कहा कि बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर ने डर, अराजकता पैदा करने वाले अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर देशद्रोही ट्वीट पोस्ट किया है. इसलिए उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. बता दें कि अभिनेता-फिल्म निर्माता फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ ट्विटर पर लोगों को मुंबई स्थित अगस्त क्रांति मैदान में प्रदर्शन करने के लिए आमंत्रित किया है. लेकिन इससे वे परेशानी में पड़ गए.

इससे पहले वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी संदीप मित्तल ने फरहान पर कानून तोड़ने का आरोप लगाया है. भारतीय दंड संहिता की धारा 121 की जानकारी देते हुए एक वीडियो पोस्ट कर मित्तल ने कहा, "आपको भी यह जानने की जरूरत है कि आपने भारतीय दंड संहिता की धारा 121 के तहत अपराध किया है और यह अनजाने में नहीं किया है. मुंबई पुलिस और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) क्या आप सुन रहे हैं. कृपया देश के बारे में सोचें, जिसने आपको जीवन में सब कुछ दिया है. कानून को समझो."

यह भी पढ़ेंःनिर्मला सीतारमण ने ममता बनर्जी से पूछा सवाल- क्या भारतीय संस्थाओं पर भरोसा नहीं...

इससे पहले फरहान ने सीएए विरोधी प्रदर्शन के संबंध में ट्वीट किया था, "यहां आपको यह जानने की जरूरत है कि ये विरोध प्रदर्शन महत्वपूर्ण क्यों हैं. 19 अगस्त को मुंबई स्थित अगस्त क्रांति मैदान में मिलते हैं. सिर्फ सोशल मीडिया पर विरोध प्रदर्शन करने का समय खत्म हो गया है."