Hema Malini Birthday: धर्मेंद्र से पहले इस दिग्गज अभिनेता से शादी करने वाली थीं हेमा मालिनी, फिल्मी अंदाज में टूटा था रिश्ता

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 16, 2019 09:51:43 AM
हेमा मालिनी बर्थडे स्पेशल

हेमा मालिनी बर्थडे स्पेशल (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी आज अपना 71वां जन्मदिन मना रही हैं. बॉलीवुड की टॉप की अभिनेत्रियों में शुमार हेमा मालिनी की निजी जिंदगी भी किसी फिल्म से कम नहीं रही. आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको एक ऐसा किस्सा बताने वाले है जो शायद बेहद कम लोग जानते हैं. हेमा मालिनी धर्मेंद्र के प्यार में पागल थीं ये शायद सभी लोग जानते हैं और बाद में दोनों की शादी भी हो गई. लेकिन ये बात बेहद कम लोग जानते होंगे कि हेमा मालिनी भले ही धर्मेंद्र से प्यार करतीं हो, लेकिन पहले उनकी शादी किसी और से होने वाली थी. जिनसे हेमा मालिनी की शादी होने वाली थी, वह भी बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता थे.

यह भी पढ़ें: वह शख्स जिसने दिया था रणवीर को खिलजी लुक अब सैफ अली खान को बनाएंगे 'लाल कप्तान'

दरअसल हेमा मालिनी और धर्मेंद्र दोनों एक दूसरे से बेहद मोहब्बत करते थे लेकिन हेमा मालिनी ने इस बारे में अपने परिवार को कुछ नहीं बताया था. बाद में जब उनके परिवार को उनके और धर्मेंद्र के रिश्ते के बारे में पता चला तो उन्होंने साफ इंकार कर दिया. शायद इसकी वजह धर्मेंद्र का पहले से शादीशुदा होना भी हो सकता है. उस वक्त हेमा मालिनी की जितेंद्र के साथ भी अच्छी दोस्ती थी. दरअसल शुरुआत में जितेंद्र भी हेमा मालिनी को पसंद करते थे लेकिन ये बात आगे नहीं बढ़ पाई और दोनों केवल अच्छे दोस्त ही रहे. बाद में हेमा मालिनी के परिवार ने उनकी शादी जितेंद्र से पक्की कर दी. परिवार के काफी समझाने पर हेमा मालिनी भी इस रिश्ते के लिए मान गई और शादी पक्की हो गई. सभी लोग शादी के लिए चेन्नई चले गए लेकिन वहां शादी से पहले कुछ ऐसा हो गया कि दोनों का रिश्ता टूट गया.

यह भी पढ़ें: PHOTO: शिल्पा शेट्टी ने करीना कपूर के साथ शेयर की तस्वीर, कही ये बात

दरअसल इससे पहले की जितेंद्र और हेमा मालिनी की शादी होती धर्मेंद्र भी वहां पहुंच गए जिसके बाद काफी बवाल हुआ. हेमा के परिवार वाले उन्हें वहां देखकर काफी नाराज हुए और उन्होंने धर्मेंद्र को वहां से चले जाने के लिए कहा. लेकिन धर्मेंद्र नहीं हिले. काफी बहस होने के बाद हेमा मालिनी और धर्मेंद्र को अकेले बात करने की इजाजत दी गई. जितेंद्र और हेमा मालिनी का परिवार बाहर खड़े इंतजार करता रहा. जब दोनों बाहर आए तो हेमा मालिनी के चेहरे को देखकर साफ पता लग रहा था कि वो काफी रोई हैं. इसके बाद उन्होंने जितेंद्र से शादी करने से इंकार कर दिया. हेमा मालिनी के इस फैसले से जितेंद्र काफी नाराज भी हुए थे. हालांकि बाद में उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड से शादी कर ली और हेमा मालिनी की शादी धर्मेंद्र से हो गई.

First Published: Oct 16, 2019 08:29:41 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो