logo-image

Happy Birthday Tabu: जब अजय देवगन ने बताया क्यों नहीं की तब्बू ने आजतक शादी!

अपने करियर के दौरान अजय और तब्बू ने कई हिट फिल्में दी हैं. तब्बू का नाम कई अभिनेताओं के साथ जुड़ा इनमें संजय कपूर, साजिद नाडियाडवाला और नागार्जुन जैसे सितारे थे.

Updated on: 04 Nov 2019, 09:05 AM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Tabu: बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू (Tabu) 4 नवंबर को अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं. तब्बू का पूरा नाम तब्बसुम फातिमा हाशमी है. उन्होंने साल 1980 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. तब्बू की पहली फिल्म 'पहला पहला प्यार' थी. लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई.

अजय देवगन की 'विजयपथ' से उन्होंने बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई. 'माचिस', 'विरासत', चादंनी बार जैसी फिल्मों में अपने शानदार अभिनय का जादू दिखाने वाली तब्बू दो बार बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड, 6 फिल्म फेयर अवॉर्ड और पद्मश्री अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है. तब्बू को फिल्म इंडस्ट्री में 39 साल हो चुके हैं.

हिंदी सिनेमा के अलावा तब्बू तेलुगू, तमिल, मराठी और बंगाली फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. एक से बढ़कर एक फिल्में कर चुकीं तब्बू का नामकई अभिनेताओं के साथ जुड़ा. कई बार उनकी शादी को लेकर सवाल भी उठे.

यह भी पढ़ें: आयुष्मान खुराना की फिल्म को कैसे मिला 'बाला' नाम, जानिए ये दिलचस्प किस्सा

एक इंटरव्यू के दौरान तब्बू की शादी के सवाल पर उनके करीबी दोस्त अजय देवगन ने बड़ा खुलासा किया था. अजय ने तब्बू की शादी को लेकर कहा था-'तब्बू को मेरे जैसा लड़का चाहिए था, लेकिन आजतक उन्हें मेरे जैसा कोई मिला ही नहीं, इसलिए वो अभी भी कुंवारी हैं.' हाल ही में दोनों दे दे प्यार दे में साथ नजर आए थे जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था.

अपने करियर के दौरान अजय और तब्बू ने कई हिट फिल्में दी हैं. तब्बू का नाम कई अभिनेताओं के साथ जुड़ा इनमें संजय कपूर, साजिद नाडियाडवाला और नागार्जुन जैसे सितारे थे.

ऐसा भी कहा जाता है कि तब्बू और नागार्जुन सीरियस रिलेशनशिप में थे. जो कि 10 साल तक चला. दोनों की शादी नहीं हो सकी क्योंकि नागार्जुन पहले से शादीशुदा थे और वह अपनी पत्नी की छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे. जिसके बाद तब्बू ने नागार्जुन से दूरी बना ली.