Birthday Special: शादी से पहले प्रेग्नेंसी के कारण सुर्खियों में थीं कोंकणा सेन शर्मा, जानें उनकी अनसुनी बातें

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 03, 2019 01:25:00 PM
कोंकणा सेन शर्मा

कोंकणा सेन शर्मा (Photo Credit : फोटो- @konkona Instagram )

नई दिल्ली:  

Happy Birthday Konkona Sen Sharma: बॉलीवुड अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen) ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग ही पहचान बनाई है. कोंकणा आज अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं. पेज थ्री (Page 3) जैसी फिल्मों का हिस्सा रहीं कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma) को उनके अभिनय के लिए दो बार राष्ट्रीय पुरुस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है.

कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen) मशहूर पत्रकार और साइंस राइटर मुकुल शर्मा (Mukul Sharma) और फिल्म डायरेक्टर और एक्टर अपर्णा सेन (Aparna Sen) की बेटी हैं. कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma) ने कोलकाता के कलकत्ता इंटरनेशनल स्कूल और सेंट स्टीफेन कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी की है.

यह भी पढ़ें: अजय देवगन के यूनिक डांसिंग स्टाइल के साथ रिलीज हुआ तानाजी द अनसंग वॉरियर का पहला सॉन्ग 'शंकरा रे शंकरा'

निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen) ने सितंबर 2010 को अपने ब्वॉयफ्रेंड रणवीर शौरी (Ranvir Shorey) से एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी की थी. हालांकि कोंकणा (Konkona Sen Sharma) और रणवीर (Ranvir Shorey) शादी के 5 साल बाद 2015 में ही अलग हो गए.

बता दें कि कोंकणा और रणवीर शादी के कुछ समय बाद ही माता-पिता बन गए थे. मार्च, 2011 को कोंकणा ने बेटे को जन्म दिया, जबकि उनकी शादी सितंबर 2010 में हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen) शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गईं थी. साल 2007 में आई एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की फिल्म 'आजा नचले' में कोंकणा की मुलाकात रणवीर शौरी से हुई. बताया जाता है कि इस फिल्म के बाद ही दोनों में नजदीकियां बढ़ गई थीं.

यह भी पढ़ें: शाहरुख के फैन्स के लिए खुशखबरी, कॉमिक एक्शन थ्रिलर फिल्म में आएंगे नजर!

फिल्मी करियर की बात करें तो कोंकणा ने 1983 में बंगाली फिल्म इंदिरा से चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. कोंकणा सेन ने अब तक कई फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ी है. जिनमें फिल्म मिर्च, मिस्टर एंड मिसेज अय्यर , पेज 3, ओमकारा (Omkara), लाइफ इन अ मेट्रो (Life In A... Metro), तितली, वेक अप सिड (Wake Up Sid), एक थी डायन, 7 खून माफ, तलवार और लिपिस्टिक अंडर माए बुर्का (Lipstick Under My Burkha) जैसी शानदार फिल्मों के नाम हैं. कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma) अपनी गंभीर अदाकारी के लिए विशेष तौर पर जानी जाती हैं.

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Jimmy Sheirgill: 'फेमस' है ये बॉलीवुड स्टार, अपने दमदार एक्टिंग से देता है कईयों को मात

कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen) फिल्म 'वेक अप सिड' में अपने से उम्र में काम लड़के के साथ इश्क फरमाती नजर आई थी. फिल्म में कोंकणा के साथ रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) नजर आए थे. वहीं कोंकणा की फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माइ बुर्खा' (Lipstick Under My Burkha) काफी विवादों में रहने के बाद रिलीज हो पाई थी. फिल्म में महिलाओं की यौन इच्छा की स्वतंत्रता के बारे में दिखाया गया था. फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माइ बुर्खा' में कोंकणा के अभिनय को काफी सराहा गया था.

First Published: Dec 03, 2019 01:03:32 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो