Happy Birthday Jimmy Sheirgill: बॉलीवुड के 'साहेब' जिमी शेरगिल का आज है बर्थडे, 'शोरगुल' तो बनता है

News State Bureau  |   Updated On : December 03, 2019 11:26:43 AM
Jimmy Sheirgill

Jimmy Sheirgill (Photo Credit : YouTube Screen Grab )

नई दिल्ली:  

आपको पता है मर्द ज्यादा गालियां क्यों देते हैं क्योंकि वो रोते कम हैं (साहेब, बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स), 'जब तक खुद की सीता का हरण नहीं होता तब तक कोई राम नहीं होता', 'परेशानियों से निकलकर आए हैं... सपना मैं देख रहा हूं और प्यार मुझे अक्सर हो जाता है'. ऐसे कई दमदार डायलॉग्स बोलने वाले अभिनेता जिमी शेरगिल आज 3 दिसंबर को अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. वर्सेटाइल अभिनेता जिमी शेरगिल (Jimmy Sheirgill) का गोरखपुर के रहने वाले हैं. कम ही लोगों को मालूम है कि जिमी का असली नाम जसजीत शेरगिल है.

अपने भाई के कहने पर जिमी मुंबई आए और एक्टिंग में अपनी किस्मत अजमाई. जिमी ने अपने करियर की शुरुआत 'माचिस' फिल्म से की थी जो कि सुपरहिट फिल्म रही. गुलजार के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म जिमी को रोल मिलना एक मौके जैसा ही था.

यह भी पढ़ें: इंडियन क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज पर बनेगी बायोपिक. ये एक्ट्रेस निभाएगी उनका किरदार

दरअसल, जिमी गुलजार के सहायक बनना चाहते थे लेकिन उनके अंदर के एक्टर को पहचानते हुए गुलजार ने उन्हें एक्टिंग का मौका दिया था. फिल्म में उनकी जबरदस्त एक्टिंग को लोगों ने काफी पसंद किया. वहीं इस फिल्म के अलावा 'मोहब्बतें' के चॉकेलेटी बॉय इमेज के लिए भी वह जाने जाते हैं.

फिल्म 'हासिल' और 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' में उनका रोल भले ही छोटा था लेकिन अपनी दमदार एक्टिंग का लोहा उन्होंने मनवाया. 'ए वेडनेसडे', 'तनु वेड्स मनु सीरीज, साहेब बीवी और गैंग्स्टर सीरीज, स्पेशल 26, वीरे दि वेडिंग जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके डायलॉग्स आज भी काफी फेमस है. जिमी ने अपने करियर 23 साल की पारी में 70 से ज्यादा हिंदी फिल्में, 14 पंजाबी फिल्मों में काम करते हुए और 4 पंजाबी फिल्मों का निर्माण भी किया है.

First Published: Dec 03, 2019 10:30:59 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो