Birthday Special: बॉलीवुड के 'ऑलराउंडर' फरहान अख्तर को मां से मिली थी धमकी!, जानिए फिल्मी सफर

News State Bureau  |   Updated On : January 09, 2020 08:30:00 AM
फरहान अख्तर

फरहान अख्तर (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

Happy Birthday Farhan Akhtar: बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं. मल्टी टैलेंटेड एक्टर और फिल्ममेकर फरहान का जन्म 9 जनवरी 1974 को मुंबई में हुआ था. मशहूर लेखक और गीतकार जावेद अख्तर और हनी ईरानी के बेटे फरहान को बॉलीवुड का ऑलराउंडर कहें तो गलत नहीं होगा. फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने महज 17 साल की उम्र में असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम करना शुरू कर दिया था.

यह भी पढ़ें: PHOTO: 'दबंग 3' के विलेन से इम्प्रेस हुए सलमान खान, गिफ्ट में दी लग्जरी कार BMW M5

साल 2001 में फरहान अख्तर ने फिल्म 'दिल चाहता है' से डायरेक्शन की शुरुआत की. 'दिल चाहता है' सुपरहिट रही और इस फिल्म ने नेशनल अवॉर्ड भी जीता. आज भी लोगों को इस फिल्म के गाने पसंद हैं. खबरों के मुताबिक फरहान अख्तर अपने कॉलेज के बाद कुछ साल तक घर में बैठकर सिर्फ फिल्म देखते रहे. इस बात पर उनकी मां ने जब उन्हें घर से निकालने की धमकी दी तब उन्होंने 'दिल चाहता है' बनाई.

इसके बाद फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने साल 2004 में फिल्म 'लक्ष्य' का डायरेक्शन किया. इन दोनों ही फिल्मों के लिए फरहान की खूब तारीफ हुई.

यह भी पढ़ें: रानी चटर्जी मनाली में ले रही हैं बर्फबारी के मजे, इंस्टाग्राम पर शेयर किया Video

फरहान ने साल 2008 में फिल्म 'रॉक ऑन' से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. फिल्म के लिए फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) को कई अवॉर्ड्स भी मिले. लोगों को उनकी एक्टिंग और सिंगिंग बहुत पसंद आई. इसके बाद फरहान ने फिल्म 'लक बाय चांस' में भी काम किया. 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' और 'भाग मिल्खा भाग' जैसी फिल्मों से वह सभी के दिल पर छा गए. 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' के लिए फरहान को दो नेशनल अवॉर्ड्स भी मिले.

पर्सनल लाइफ की बात करें तो 16 साल तक साथ रहने के बाद फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने पत्नी अधूना को तलाक दे दिया था. फरहान-अधूना की दो बेटियां हैं, जिनका नाम शाक्य और अकीरा है. खबरों की मानें तो फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) बहुत जल्द शिबानी दांडेकर से शादी कर सकते हैं. इन दिनों दोनों की तस्वीरों और अफेयर की खूब चर्चा हो रही है. शिबानी-फरहान की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं. फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) आखिरी बार प्रियंका चोपड़ा के साथ फिल्म 'द स्काई इज पिंक' में नजर आए थे. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल तो नहीं कर पाई, लेकिन फैंस ने फरहान की एक्टिंग की जमकर तारीफ की. वर्कफ्रंट की बात करें तो फरहान राकेश ओमप्रकाश मेहरा के डायरेक्शन में बनने वाली फिल्म 'तूफान' (Toofan) में नजर आएंगे.

First Published: Jan 09, 2020 08:30:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो