BREAKING NEWS
  • RBI गवर्नर का बड़ा बयान, कहा-वैश्विक विकास धीमा, लेकिन दुनिया में नहीं है कोई मंदी- Read More »

Birthday Special: साउथ की फिल्मों के सुपरस्टार चिरंजीवी बनेंगे नरसिम्हा रेड्डी, जानें उनका सफर

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 22, 2019 01:39:00 PM
चिरंजीवी (फोटो- सोशल मीडिया)

चिरंजीवी (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:  

साउथ की फिल्मों के सुपरस्टार 'इंद्रा: द टाइगर' यानी चिरंजीवी (Chiranjeevi) का आज 22 अगस्त को 64वां जन्मदिन है. चिरंजीवी टॉलीवुड के मात्र ऐसे अभिनेता हैं, जिन्होंने सिंगल, डबल और ट्रिपल भूमिकाएं करने के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर कई नए रिकॉर्ड बनाये हैं. चिरंजीवी (Chiranjeevi) का असल जिंदगी में नाम 'कोनिदेला शिव शंकर वरा प्रसाद' है. लेकिन फिल्मो में एंट्री लेने के बाद उन्होंने अपना नाम चिरंजीवी रख लिया. चिरंजीवी का जन्म 22 अगस्त 1955 को आंध्र-प्रदेश के पश्चिमी गोदावरी जिले में हुआ था.

यह भी पढ़ें- सोनम कपूर की फिल्म The Zoya Factor का मोशन पोस्टर हुआ रिलीज

चिरंजीवी (Chiranjeevi) 90 के दशक में देश में सबसे अधिक फीस लेने वाले स्टार थे. एक बार तो उन्होंने इस मामले में अमिताभ बच्चन को भी पीछे छोड़ दिया था. चिरंजीवी साउथ के फेमस एक्टर होने के साथ एक पॉलिटिशियन भी हैं. चिरंजीवी ने अपने करियर के दौरान साउथ के 9 फिल्मफेयर अवॉर्ड हासिल किए. चिरंजीवी पहले ऐसे साउथ स्टार हैं, जिन्हे 1987 के ऑस्कर अवॉर्ड में बुलाया गया था.

चिरंजीवी की आने वाली फिल्म 'सई रा नरसिम्हा रेड्डी' है. पिछले दो साल से बन रही साउथ के स्टार चिरंजीवी (Chiranjeevi) की फिल्म 'सई रा नरसिम्हा रेड्डी' (Sye Raa Narasimha Reddy) का धमाकेदार टीजर भी रिलीज हो चुका है. फिल्म 'सई रा नरसिम्हा रेड्डी' में बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ चिरंजीवी, विजय सेतुपति और तमन्ना भाटिया जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं.

यह भी पढ़ें- रवीना टंडन ने खोला अपने जीवन का एक राज, कहा- पिता को नहीं था विश्वास

ये फिल्म तेलुगू, तमिल और हिंदी भाषा में रिलीज होगी. पीरियड ड्रामा 'सई रा नरसिम्हा रेड्डी' स्वतंत्रता सेनानी उयालवाड़ा नरसिम्हा रेड्डी के जीवन पर आधारित है और इस युद्ध को भारत में ब्रिटिश शासन के खिलाफ स्वतंत्रता का पहला युद्ध माना जाता है. स्वतंत्रता सेनानी उयालवाड़ा नरसिम्हा रेड्डी ने 1846 में अंग्रेजों के खिलाफ विद्रोह का नेतृत्व किया था.

First Published: Aug 22, 2019 01:39:00 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो