logo-image

Birthday Special: इन एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ चुका है 'झक्कास' अभिनेता अनिल कपूर का नाम, जानिए कुछ रोचक बातें

अनिल कपूर (Anil Kapoor) हाल ही में फिल्म 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा', 'टोटल धमाल' और 'पागलपंती' में नजर आए थे

Updated on: 24 Dec 2019, 09:57 AM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Anil Kapoor: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर (Anil Kapoor) आज अपना 63 वां जन्मदिन मना रहे हैं. झक्कास अभिनेता अनिल (Anil Kapoor) अपने अभिनय और लुक्स के लिए जाने जाते हैं. 24 दिसंबर 1956 में जन्में अनिल कपूर (Anil Kapoor) को बचपन से ही फिल्मों से लगाव था. अनिल कपूर ने 12 साल की उम्र में फिल्म 'तू पायल मैं गीत' से बॉलीवुड डेब्यू में डेब्यू किया था.

'तू पायल मैं गीत' में अनिल कपूर ने दिग्गज अभिनेता शशि कपूर का के बचपन किरदार निभाया था. अनिल कपूर के पापा सुरिंदर कपूर फिल्म प्रोड्यूसर थे. ऐसा भी कहा जाता है कि जब अनिल कपूर अपने परिवार के साथ मुंबई आए तो वह मशहूर अभिनेता राजकपूर (Raj Kapoor) के गैरेज में रहते थे. इसके बाद में वह एक छोटे घर मे शिफ्ट हुए थे. बहुत कम ही लोगों को मालूम होगा कि अनिल कपूर के पिता अभिनेत्री गीता बाली (Geeta Bali) और नरगिस के सेक्रेटरी भी रह चुके थे.

यह भी पढ़ें: Rafi B'day: जब इस गाने को गाते वक्त फूट-फूटकर रोने लगे थे मोहम्मद रफी, जानिए पूरा किस्सा

अनिल कपूर (Anil Kapoor) अब तक करीब 125 फिल्मों में काम कर चुके हैं और उनकी जोड़ी माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) और श्रीदेवी के साथ लोगों को काफी पसंद थी. अनिल कपूर ने इन दोनों ही अभिनेत्रियों के साथ कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. अनिल कपूर (Anil Kapoor) का नाम कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा जिनमें माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit), किमी काटकर का नाम भी शामिल है.

यह भी पढ़ें: अनुराग कश्यप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'अर्बन नाजी' कहकर बुलाया

खबरों के मुताबिक अनिल और किमी काटकर (Kimi Katkar) के अफेयर की वजह से सुनीता बच्चों सहित घर छोड़कर भी चली गई थीं. इसके बाद अनिल कपूर काफी मान मनौवल कर के सुनीता और बच्चों को वापस घर ला पाए. किमी काटकर के साथ अनिल कपूर की कई फिल्में भी आईं जिनमें 'आग से खेलेंगे', 'हमला', 'काला बाजार' और 'सोने पे सुहागा' शामिल हैं. फिल्म 'पुकार' के लिए अनिल कपूर को नेशनल अवार्ड भी मिल चुका है.

अगर वर्कफ्रंट के बारे में बात करें तो अनिल कपूर (Anil Kapoor) हाल ही में फिल्म 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा', 'टोटल धमाल' और 'पागलपंती' में नजर आए थे. दोनों ही फिल्मों में उनकी एक्टिंग को लोगों ने काफी पसंद किया. अनिल कपूर अब जल्द ही फिल्म 'मलंग' में नजर आने वाले हैं. बॉलीवुड डायरेक्टर मोहित सूरी की इस फिल्म में अभिनेता आदित्य रॉय कपूर, दिशा पाटनी और कुनाल खेमू की जोड़ी भी नजर आएगी. ऐसा पहली बार होगा जब ये सभी स्टार्स एक साथ सिल्वर स्क्रीन पर साथ नजर आएंगे. इस फिल्म को प्रोड्यूस भूषण कुमार, लव रंजन, अंकुर गर्ग कर रहे हैं.