BREAKING NEWS
  • भारत बांग्‍लादेश सीरीज का आखिरी टेस्‍ट देखने आएंगी दुनिया की ये मशहूर हस्‍तियां, सौरव गांगुली ने कही बड़ी बातें- Read More »
  • आजादी मार्च के बाद राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान से बढ़ी इमरान खान की मुसीबत, कैसे निपटेंगे इससे- Read More »

Happy Birthday Amrish Puri: अपने 'विलेन' के किरदार से बॉलीवुड के महानायक को भी दी थी टक्कर

News State Bureau  |   Updated On : June 22, 2019 07:41:15 AM
(फाइल फोटो)

(फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

गुजरे जमाने के मशहूर अभिनेता अमरीश पुरी (Amrish Puri) ने अपनी कड़क आवाज और दमदार अभिनय के बल पर खलनायकी को एक नई पहचान दी. आज बॉलीवुड के महान अभिनेता एक्टर अमरीश पुरी (Amrish Puri) की जन्मतिथि है. अमरीश पुरी की जन्म 22 जून 1932 को लाहौर, पंजाब (अब पाकिस्तान) में हुआ था. अमरीश पुरी फिल्मों में हीरो बनने आए थे, लेकिन असली पहचान उन्हें विलेन के किरदारों से ही मिली. अपने फिल्मी करियर में अमरीश पुरी ने कई ऐसे किरदार निभाए जो आज भी याद किए जाते हैं.

यह भी पढ़ें- सलमान खान ने इंस्टाग्राम शेयर किया होश उड़ा देने वाला स्टंट, देखें Video

अमरीश पुरी ने 'मिस्टर इंडिया', 'नायक', 'दामिनी' और 'कोयला' जैसी कई फिल्मों में अपने अभिनय से लाखों दिलों में खास जगह बनाई. अमरीश पुरी बॉलीवुड के एक ऐसे विलेन थे जो हीरो पर भारी पड़ जाते थे. बिना विलेन के बॉलीवुड अधूरा है और बिना अमरीश पुरी के 'विलेन' शब्द कभी पूरा नहीं हो सकता है. आज भले ही अमरीश पुरी आज बॉलीवुड में नहीं हैं, लेकिन हिंदी सिनेमा को उनके जैसा अभिनेता और विलेन मिलना गौरव की बात रही. फिल्‍म मिस्‍टर इंडिया में मोगेम्‍बो की भूमिका हिंदी सिनेमा में खलनायक के तौर पर उनके किरदार को अमर बना गई.

यह भी पढ़ें- बिपाशा बसु की बिकिनी फोटो देख खुद को रोक नहीं पाए रणवीर सिंह किया ये जबरदस्त कमेंट

सुपरहिट फिल्म नगीना में अमरीश पुरी ने बाबा भैरवनाथ का किरदार निभाया था. इस सुपरहिट फिल्म में न सिर्फ एक्टिंग बल्कि लुक्स से भी अमरीश ने जमकर सुर्खियां बंटोरी थीं. अमरीश पुरी ने ना सिर्फ बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड फिल्म में भी काम किया है. हॉलीवुड में भी उन्होंने अपने अभिनय से खूब सुर्खियां बटोरी थीं.

यह भी पढ़ें- दीपिका को इस तस्वीर को देखकर खुद को कमेंट करने से रोक नहीं पाए रणवीर सिंह, कहा...

साल 1984 में रिलीज हुई एक्शन- एडवेंचर हॉलीवुड फिल्म ' Indiana Jones and the Temple of Doom' में अमरीश पुरी के किरदार को सभी ने बेहद पंसद किया था. हॉलीवुड में भी उन्होंने अपने अभिनय से खूब सुर्खियां बटोरी थीं. 12 जनवरी, 2005 को ब्रेन हेमरेज के चलते मुंबई में उनका निधन हो गया था. अपने पूरे करियर में तकरीबन 400 फिल्मों में काम किया था.

First Published: Jun 22, 2019 06:58:16 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो