logo-image

Birthday Special: इस फिल्म से रातों रात सुपरस्टार बने थे आमिर खान, 'दंगल' स्टार के पढ़ें अनसुने किस्से

आमिर खान (Aamir Khan) ने बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दीं और अपने दमदार अभिनय से एक अलग पहचान बनाई

Updated on: 14 Mar 2020, 09:26 AM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Aamir Khan: बॅालीवुड के 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' आमिर खान (Aamir Khan)  आज14 मार्च को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. मुबंई में 14 मार्च 1965 को जन्मे आमिर खान (Aamir Khan Birthday) ने बॉलीवुड में फिल्म 'कयामत से कयामत तक' (Qayamat Se Qayamat Tak) से धमाकेदार डेब्यू किया था. फिल्म में आमिर के साथ जुही चावला नजर आई थीं. दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. इस रोमांटिक फिल्म से आमिर खान (Aamir Khan) रातों रात लोगों के दिलों में छा गए. इसके बाद आमिर (Aamir Khan) ने बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दीं और अपने दमदार अभिनय से एक अलग पहचान बनाई.

यह भी पढ़ें: अब इस दिन रिलीज होगी विक्की कौशल की फिल्म 'Sardar Udham Singh'

फिल्म 'कयामत से कयामत तक' ने 80 के दशक में रिकॉर्डतोड़ कमाई की थी. आमिर खान (Aamir Khan) के पिता ताहिर हुसैन एक फिल्म निर्माता थे जबकि उनके दिवंगत चाचा, नासिर हुसैन फिल्म निर्माता के साथ-साथ एक निर्देशक भी थे.

View this post on Instagram

Remembering my father...

A post shared by Aamir Khan (@_aamirkhan) on

आमिर ने बतौर चाइल्ड एक्टर फिल्म 'यादो की बारात' में काम किया था. अपने पिता की प्रोडक्शन कंपनी के साथ यह आमिर की पहली फिल्म थी. इस फिल्म के बाद आमिर एक और फिल्म में नजर आए लेकिन इस फिल्म में आमिर पर किसी का ध्यान नहीं गया. आमिर ने बॉलीवुड में तीन दशक पूर कर लिए हैं. आमिर की निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो उन्होंने साल 1986 में 21 साल की उम्र में रीना से शादी कर ली थी, लेकिन इस शादी के लिए उनके घर वाले तैयार नहीं थे. इस शादी से आमिर के 2 बच्चे बेटा जुनैद और बेटी इरा हैं. शादी के कई सालों बाद आमिर ने रीना दत्ता से तलाक ले लिया. इसके बाद आमिर ने किरन रॉव से शादी कर ली. दोनों का एक बेटा भी है.

यह भी पढ़ें: 'NH10' को पूरे हुए 5 साल, अनुष्का शर्मा ने लिखा- 'तबाही वाली कहानी...'

View this post on Instagram

Holi Mubarak guys. Love. a.

A post shared by Aamir Khan (@_aamirkhan) on

आमिर ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. आमिर 'जो जीता वही सिकंदर' (1992), 'दिल है की मानता नहीं' (1991), 'रंगीला' (1995), 'हम है राही प्यार के' (1993), रंग दे बसंती (2006), गजनी, 'दंगल' (2016), 'पीके' (2014), 'थ्री इडियट' (2009) जैसी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से लोहा मनवा चुके हैं. वहीं बतौर निर्माता आमिर खान ने कई हिट फिल्मे दी हैं, जिनमें 'धोबी घाट' और 'पीपली लाइव' 'जाने तू या जाने ना', 'डेल्ही बैली', 'तलाश', 'तारें जमीं पर', 'दंगल' और 'सीक्रेट सुपरस्टार' हैं. फिलहाल आमिर अपनी अपकमिंग फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' (Lal Singh Chaddha) की शूटिंग में बिजी हैं. फिल्मे में उनके साथ करीना कपूर मुख्य भूमिका में नजर आएंगी.