logo-image

Happy Bday Dhanush: कोलावरी डी से पूरे देश को झूमाया, रांझणा बनकर दिल में उतर गए धनुष

'कोलावरी डी' . इस गाने को आपने सुना तो होगा ही. जी हां, यही वह गाना था जिसे पूरा देश गुनगुना रहा था.

Updated on: 28 Jul 2019, 03:46 PM

नई दिल्‍ली:

'कोलावरी डी' . इस गाने को आपने सुना तो होगा ही. जी हां, यही वह गाना था जिसे पूरा देश गुनगुना रहा था. और यही वह वक्‍त था कि साउथ का एक हीरो उत्‍तर भारतीयों के दिल में उतर रहा था. आज उसी सुपर स्टार धनुष (Dhanush) का जन्‍मदिन है. धनुष (Dhanush) का टैलेंट ही है जिसके दम पर एक साधारण सा चेहरा-मोहरा वाला लड़का, बॉलीवुड में भी अपना स्‍थान बना लेता है.

धनुष (Dhanush) अपने बूते पर इंटरनेशनल फेम हैं. बॉलीवुड में फिल्म 'रांझना' के कुंदन बनकर छाए साउथ सुपरस्टार धनुष (Dhanush) के करियर की तरह ही उनकी लवस्टोरी भी काफी भी किसी फिल्‍मी कहानी से कम नहीं है. आज धनुष (Dhanush) अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं. धनुष (Dhanush) ने साल 2004 में ऐश्वर्या रजनीकांत से शादी की थी.

धनुष (Dhanush) का असली नाम वेंकेटश प्रभु कस्तूरी राजा है. धनुष (Dhanush) भारतीय सिने अभिनेता तो हैं हीं, इसके साथ ही साथ वे प्रोड्यूसर, सॉन्ग राइटर और प्लेबैक सिंगर भी हैं. उन्हें फिल्म ‘आदुकलम’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिल चुका है. धनुष (Dhanush) की पत्नी ऐश्वर्या रजनीकांत यानी इंडियन सिनेमा के थलाइवा रजनीकांत की बेटी हैं. लेकिन ऐश्वर्या से धनुष (Dhanush) की शादी तक की कहानी बड़ी फिल्मी है.

यह भी पढ़ेंः Vogue Wedding Book: दिल जीतने को काफी है शाहिद कपूर और मीरा की ये तस्वीर

एक इंटरव्यू में धनुष (Dhanush) ने बताया था- 'मेरी फिल्म 'काढाल कोंडे' मैं अपने परिवार के साथ देखने पहुंचा था. फिल्म खत्म होने पर सिनेमाहॉल के मालिक ने मेरी मुलाकात रजनीकांत सर की बेटियों ऐश्वर्या और सौंदर्या कराई. लेकिन उस दिन बस हाय तक ही बात सीमित रही.' इसके आगे धनुष (Dhanush) ने बताया, 'शो के दूसरी सुबह मुझे ऐश्वर्या की तरफ से एक बुके मिला, जिसमें लिखा था, 'गुड वर्क. टच में बने रहें.'

यह भी पढ़ेंः शेखर कपूर ने Tweet कर खुद को बताया रिफ्यूजी, जावेद अख्तर ने दिया ये करारा जवाब

बस फिर क्या था दोनों की मुलाकातें हुईं और मीडिया से लेकर फिल्म इंडस्ट्री तक दोनों के अफेयर की अफवाहों ने जोर पकड़ लिया. जिसके बाद इन खबरों पर रोक लगाने के लिए दोनों परिवारों ने इस बारे में सोचा और फिर शादी का ऐलान कर दिया. धनुष (Dhanush) ने जब ऐश्वर्या से शादी की वह 21 साल के थे और ऐश्वर्या 23 साल की. उनके दो बच्चे हैं-यात्रा और लिंगा.