Ganesh Chaturthi 2019: गणेश उत्सव में सुनें बप्पा की भक्ति से भरे ये गाने

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 01, 2019 04:40:45 PM
गणेश चतुर्थी के गाने (फाइल फोटो)

गणेश चतुर्थी के गाने (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

Ganesh Chaturthi 2019: गणेश उत्सव का मौसम आ गया है. सब बप्पा की भक्ति में लीन हो गए हैं. 2 सितंबर को पूरे देश में गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi ) धूमधाम से मनाई जाएगी. देशभर में तैयारियां जोर शोर से चल रही है. लोग अपने-अपने घरों में गणपति बप्पा को मेहमान बनाकर लाने की तैयारी कर रहे हैं. यह त्योहार भारत के विभिन्न भागों में मनाया जाता है लेकिन महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा धूमधाम से मनाया जाता है. गणेश चतुर्थी का त्योहार पूरे 10 दिन तक धूम-धाम से पूजन-अर्चना करके मनाया जाता है. यहां हम आपको गणेश उत्सव के टॉप बॉलीवुड गाने बता रहे हैं जिन्हें बजाकर आपके उत्सव का रंग दुगना हो जाएगा.

यह भी पढ़ें- Beach पर नोरा फतेही ने किया ऐसा काम कि तस्वीरें और Video हुए Viral

1. देवा श्री गणेशा-

अग्निपथ मूवी का यह गाना सालों पहले रिलीज हुआ था. पर आज भी यह गाना सुनने पर बिलकुल नया लगता है. इसकी ताल ऐसी है. जो आपको झूमने पर मजबूर कर देती है.

यह भी पढ़ें- VIDEO: अक्षय कुमार से मिलने के लिए 900 किलोमीटर चलकर आया ये जबरा फैन

2. मोरया रे बप्पा मोरया रे-

डॉन मूवी का यह गाना वैसे तो विसर्जन पर फिल्माया गया है. पर इस गाने वाले को पसंद करने वाले इस गाने को अक्सर बजाते हैं. शाहरूख खान ने इस गाने में बेहतरीन डांस किया है. गाने को आवाज दी है, शंकर एहसान लॉय ने.

3. देवा ओ देवा गणपति देवा, तुम से बढ़कर कौन -

यह गाना हम से बढ़कर कौन मूवी का है. जो बॉलीवुड में गणपति पर फिल्माए गए सबसे बेहरीन गानों में से एक है. अगर आप ने यह गाना अब तक नहीं सुना है, तो जरूर सुनें. आप भी बप्पा के रंग में रंग जाएंगें.

यह भी पढ़ें- लाल रंग के खूबसूरत लहंगे में नजर आईं आलिया भट्ट, कहा- दुल्हन वाली फीलिंग

4. सिंदूर लाल चड़ायो-

वास्तव मूवी का इस गाने में किसी तरह का कोई शोर शराबा नहीं है. यह गाना आपका पूरी तरह मन मोह लेगा. इस गाने को बजाने से आपके उत्सव में माहौल बंध जाएगा. तो जरूर शामिल कीजिये इस गाने को अपनी लिस्ट में.

5. फिल्म ‘एबीसीडी’ का गीत ‘साड्डा दिल भी तू..

डायरेक्टर प्रभु देवा की फिल्म एबीसीडी (एनी बॉडी कैन डांस) का ये गीत युवाओं के दिल की धड़कन बन चुका है. युवा वर्ग पूजा के दौरान इन गानों पर बड़ी धूम-धाम से नाचते हैं. ये गीत एक नए संस्कृति और नए ट्रेडिशन का परिचय देता है.

First Published: Sep 01, 2019 04:40:45 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो