logo-image

Flashback 2019: बॉलीवुड की इन बड़ी हस्तियों ने लिए सात फेरे, देखें एक से बढ़कर एक तस्वीरें

साल 2008 में आई फिल्म 'जाने तू या जाने ना' से बॉलीवुड में एक शानदार शुरुआत करने वाले प्रतीक बब्बर (Prateik Babbar) ने अपनी गर्लफ्रेंड सान्या सागर के साथ 23 जनवरी 2019 को सात फेरे लिए.

Updated on: 23 Dec 2019, 10:34 AM

नई दिल्ली:

Flashback 2019: इस साल बॉलीवुड और टीवी जगत की कई बड़ी-बड़ी हस्तियां शादी के बंधन में बंधीं. फिल्मी सितारों से लेकर टीवी कलाकारों तक सब ने अपने-अपने पसंदीदा साथी के साथ सात फेरे लिए. साल 2019 की कुछ शादियां ज्यादा चर्चा में रहीं. जिनमें नवाब शाह-पूजा बत्रा, नीति मोहन-निहार पांड्या, प्रतीक बब्बर-सान्या, नुसरत जहां-निखिल जैन की शादी प्रमुख है. किसी ने ग्रैंड तरीके से शादी की तो किसी ने बेहद ही सादगी के साथ शादी की. आइए जानते हैं 2019 की उन खास शादियों के बारे में जिन्होंने अपने प्यार को मुकाम तक पहुंचाया है.

यह भी पढ़ें: 'गुड न्यूज' के दूसरे ट्रेलर में भगवान राम का अनादर करने पर बुरे फंसे अक्षय कुमार, हुए ट्रोल

नुसरत जहां-निखिल जैन

बंगाल फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री और टीएमसी सांसद नुसरत जहां (Nusrat Jahan) की शादी ने भी साल 2019 में खूब सुर्खियां बटोंरी. नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने कोलकाता के बिजनेसमैन निखिल जैन (Nikhil Jain) के साथ एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी की. नुसरत- निखिल की शादी टर्की के बोडरम सिटी में हुई थी. यहां सिर्फ रिश्तेदार और करीबी दोस्त मौजूद थे.

इसके बाद भारत में उन्होंने एक ग्रैंड रिसेप्शन भी किया जिसमे बॉलीवुड के नामी सितारों के साथ-साथ राजनीति जगत के लोग भी शामिल हुए. दोनों के शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई रही थीं. बता दें कि नुसरत जहां (Nusrat Jahan) राजनीति में कदम रख चुकी हैं और लोकसभा सासंद भी हैं.

नवाब शाह-पूजा बत्रा

90 के दशक में कई हिट बॉलीवुड फिल्में देने वालीं एक्ट्रेस पूजा बत्रा (Pooja Batra) ने अभिनेता नवाब शाह के साथ गुपचुप तरीके से साल 2019 में शादी रचाई. दोनों ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करते हए फैंस को ये जानकारी दी.

'हसीना मान जाएगी', 'नायक' और 'विरासत' जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेरने वाली पूजा की इस शादी में घरवाले और कुछ करीबी मित्र शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ें: CAA का विरोध करना फरहान अख्तर को पड़ा भारी, ट्विटर यूजर्स ने कहा- नहीं देखेंगे फिल्म तुम्हारी

प्रतीक बब्बर-सान्या

साल 2008 में आई फिल्म 'जाने तू या जाने ना' से बॉलीवुड में एक शानदार शुरुआत करने वाले प्रतीक बब्बर (Prateik Babbar) ने अपनी गर्लफ्रेंड सान्या सागर के साथ 23 जनवरी 2019 को सात फेरे लिए. महाराष्ट्रियन रीति रिवाजों में हुई ये शादी लखनऊ में हुई थी.

प्रतीक बब्बर-सान्या 2017 से एक दूसरे को डेट कर रहे थे. दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी पसंद की गईं. बता दें कि प्रतीक बब्बर की प्री वेडिंग तस्वीरें भी इंटरनेट पर खूब वायरल हुईं.

यह भी पढ़ें: CAA को लेकर सोनाक्षी सिन्हा ने भी खोला मुंह, कहा-'दबंग 3' से ज्यादा यह मुद्दा महत्वपूर्ण

राज बब्बर और स्मिता पाटिल के बेटे प्रतीक बब्बर (Prateik Babbar) 'बागी', 'जाने तू या जाने ना' , 'मुल्क' जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. प्रतीक बब्बर (Prateik Babbar) आजकल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और अक्सर पत्नी के साथ रोमांटिक तस्वीरें शेयर करते रहते हैं.

नीति मोहन-निहार पांड्या

बॉलीवुड सिंगर नीति मोहन (Neeti Mohan) ने दीपिका पादुकोण के एक्स ब्वॉयफ्रेंड निहार पांड्या के साथ साल 2019 में हैदराबाद में सात फेरे लिए. शादी में नीति बहुत खूबसूरत लग रही थीं. नीति मोहन (Neeti Mohan) ने अनुष्का शर्मा के शादी के लहंगे जैसा ही लहंगा बनवाया था.

इस लहंगे को मशहूर डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने डिजाइन किया था. नीति ने शादी के बाद इंस्टाग्राम पर तस्वीरें शेयर करते हुए इस बात की जानकारी फैंस के साथ शेयर की. बता दें कि नीति-निहार की शादी की शादी रोमांटिक वैलेंटाइन वीक में हुई थी.