BREAKING NEWS
  • ये हैं वे तीन हत्यारे, जिन्होंने की थी कमलेश तिवारी की हत्या, पुलिस ने जारी की तस्वीर- Read More »
  • भीम सेना के चीफ चंद्रशेखर को मिली कोर्ट से जमानत, इस मामले में हैं आरोपी- Read More »

अमिताभ बच्चन और रेखा पर फिल्माए गए आइकॉनिक सॉन्ग 'रंग बरसे' से जुड़ा है ये विवाद, क्या आप जानते हैं?

News State Bureau  |   Updated On : March 17, 2019 04:23:42 PM
फिल्म-सिलसिला

फिल्म-सिलसिला (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

होली का त्योहार हो और बॉलीवुड फिल्म 'सिलसिला' का सॉन्ग 'रंग बरसे' का नाम न आए ऐसा हो नहीं सकता है. फिल्म 'सिलसिला' का ये गाना सबसे फेमस होली सॉन्ग में से एक है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमिताभ बच्चन और रेखा पर फिल्माए गए इस सॉन्ग से जुड़ा एक विवाद भी है, जिसके बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते होंगे. ऐसा विवाद, जिसपर अमिताभ बच्चन ने हमेशा चुप्पी साधी...

गाने पर विवाद इसके राइटर को लेकर है. हमेशा से रिपोर्ट्स में यह देखने को मिलता है कि अमिताभ बच्चन की आवाज में गाए गए 'रंग बरसे' गाने को उनके बाबूजी हरिवंश राय बच्चन ने लिखा है. वहीं कईयों का मानना है कि वे इस गाने के राइटर नहीं है. हालांकि, खुद अमिताभ ने कभी रिपोर्ट्स में आ रहे झूठ के खिलाफ कुछ नहीं कहा. वे हमेशा इस मामले में चुप रहे.

रिपोर्टस की मानें तो 'रंग बरसे' का इतिहास फिल्म 'सिलसिला' से भी कई साल पहले का है. दरअसल, यह एक उत्तर प्रदेश का लोकगीत है, जिसे अमिताभ बच्चन अपने स्ट्रगल के दौर में आरके स्टूडियो की होली पार्टी में गाया करते थे. बाद में जब यश चोपड़ा ने 1981 में 'सिलसिला' बनाई तो तब म्यूजिक डायरेक्टर शिव हरी की सलाह के बाद  अमिताभ की आवाज में ही यह सॉन्ग फिल्म में डाल दिया.

ऐसा भी कहा जाता है कि फिल्म 'सिलसिला' रेखा, अमिताभ और जया भादुरी के जीवन पर बनाई गई थी. अपने एक इंटरव्यू में यश चोपड़ा ने इस बात को कबूल किया था कि फिल्म की शूटिंग के दौरान वो काफी ज्यादा डरे हुए थे क्योंकि अमिताभ, जया और रेखा के बीच बेहद तनाव था.

First Published: Mar 17, 2019 03:39:38 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो