logo-image

आज 'सब्जी मंडी' बन गई है फिल्म इंडस्ट्री, पैसों के लिए कलाकार कुछ भी करने को तैयार हैं: धर्मेंद्र

उन्होंने कहा, 'मैं अवॉर्ड लेने गया था, क्योंकि मुझे कहा गया था कि दिलीप कुमार मुझे अवॉर्ड देंगे। मैं दिलीप साहब के लिए वहां गया था। मुझे फिल्मफेयर से कोई मतलब नहीं था।

Updated on: 02 Dec 2017, 09:07 AM

highlights

  • अवॉर्ड लेने के लिए मुझमें वो शातिरपन और खूबी नहीं थी, इंडस्ट्री में अवॉर्ड पाने के लिए लोग ओछे तरीके अपनाते हैं: धर्मेंद्र
  • 300 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके धर्मेंद्र को 'फूल और पत्थर', 'शोले', 'यादों की बारात', 'मेरा गांव मेरा देश' और 'चुपके चुपके' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार धर्मेंद्र का कुछ भी बोलना सुर्खियां बन जाता है। लंबे समय से फिल्मी पर्दे से दूरी बनाये हुए अभिनेता ने शुक्रवार को 'आजतक एजेंडा' पर वर्तमान फिल्म इंडस्ट्री पर बेबाकी से बातचीत की।

'यमला पगला दीवाना' के एक्टर का मानना है कि आज कल फिल्म इंडस्ट्री 'सब्जी मंडी' बन गया है और वर्तमान परिदृश्य में कलाकार पैसों के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं।

82 वर्षीय अभिनेता ने कहा, 'आज यह उद्योग 'सब्जी मंडी' बन गया है, जहां आप सब्जियां बेचते हैं, खरीदते हैं और सौदेबाजी करते हैं। आज कलाकार पैसों के लिए कहीं भी नाच रहे हैं और कहीं भी गा रहे हैं। जहां कहीं भी पैसा है, वहां जा रहे हैं, तेल मालिश भी कर रहे हैं। पैसे के लिए कुछ भी। आज पैसा सब कुछ है, हमारे समय में ऐसा नहीं था।'

वह अपने करियर में 300 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं। उन्हें 'फूल और पत्थर', 'शोले', 'यादों की बारात', 'मेरा गांव मेरा देश' और 'चुपके चुपके' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है।

और पढ़ें: मानुषी छिल्लर ने कहा- बॉलीवुड मेरी मंजिल नहीं, मुझे वापस कॉलेज लौटना है

वह नूतन, मीना कुमारी, देव आनंद, हेमा मालिनी, अमिताभ बच्चन, संजीव कुमार, अमजद खान, जितेंद्र, जया बच्चन, शर्मिला टैगोर, ओम प्रकाश, राखी सहित फिल्म उद्योग के कई बड़े दिग्गजों के साथ काम कर चुके हैं।

कई हिट फिल्में देने के बावजूद उन्हें कभी बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड नहीं मिल पाया। फिल्म फेयर ने उन्हें उनके करियर के शुरुआत में एक पुरस्कार बेस्ट टैलेंट के लिए दिया था और उसके बाद अंत में लाइफटाइम अचीवमेंट का दूसरा पुरस्कार दिया था। क्या उन्हें इसे लेकर कोई मलाल है?

उन्होंने कहा, 'मैं अवॉर्ड लेने गया था, क्योंकि मुझे कहा गया था कि दिलीप कुमार मुझे अवॉर्ड देंगे। मैं दिलीप साहब के लिए वहां गया था। मुझे फिल्मफेयर से कोई मतलब नहीं था। इस इंडस्ट्री में आपको अवॉर्ड लेने आना चाहिए। मुझमें वो शातिरपन और खूबी नहीं थी। लोग अवॉर्ड पाने के लिए ओछे तरीके अपनाते हैं।'

धर्मेंद्र की अगली फिल्म 'यमला पगला दीवाना 3' है। यह फिल्म अगले साल रिलीज होगी।

और पढ़ें: सुष्मिता सेन ने मानुषि छिल्लर को मिस वर्ल्ड बनने से पहले दी TIPS

आईएएनएस इनपुट