logo-image

महिलाओं की छवि को गलत तरीके से पेश करने को लेकर इमरान हाशमी ने कही ये बात

बॉलीवुड अभिनेता इमरान हाशमी, जिनकी फिल्मों के विषय और किरदार अक्सर बोल्ड रहे हैं, उनका इस बारे में कहना है कि एक अभिनेता के तौर पर उनके लिए किरदार की मांग मायने रखती है

Updated on: 01 Dec 2019, 11:24 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर अभिनीत फिल्म 'कबीर सिंह' के रिलीज हुए लगभग छह महीने हो गए हैं, लेकिन फिल्म में किरदार को अत्यंत खराब तरीके से दिखाए जाने और महिलाओं की छवि को गलत तरीके से पेश करने को लेकर चर्चाएं अब भी जारी हैं. फिल्म में किरदारों को इस तरह से पेश किए जाने पर लोगों ने कलाकारों और फिल्मकारों के नैतिक उत्तरदायित्व पर भी सवाल उठाए हैं और इस तरह न दिखाए जाने की बात भी कही है.

बॉलीवुड अभिनेता इमरान हाशमी, जिनकी फिल्मों के विषय और किरदार अक्सर बोल्ड रहे हैं, उनका इस बारे में कहना है कि एक अभिनेता के तौर पर उनके लिए किरदार की मांग मायने रखती है. जब तक उसमें कुछ गलत न दिखाया गया हो, उन्हें कोई दिक्कत नहीं है.

यह भी पढ़ें: फेमस सिंगर एड शीरन के पास नहीं है फोन, जानिए वजह

इमरान ने कहा, "मैंने ऐसा कुछ पहले से ही सोचकर नहीं रखा है कि मुझे पर्दे पर क्या करना चाहिए और क्या नहीं. जब हम पर्दे पर किसी किरदार को निभाते हैं, तो इसका आशय उस चरित्र के सफर से है. किरदार को निभाने के पीछे एक मकसद होता है. अगर किसी महिला के साथ बुरा बर्ताव होते दिखाया जाता है और अपराधी का महिमामंडन करने के बजाय उसे सजा दी जाती है, तो फिर ठीक है. मैं हमेशा उस इरादे को तवज्जो देता हूं, जिसके साथ कहानी बताई जा रही है, क्योंकि मेरा मानना है कि इरादे ही फिल्म को परिभाषित करते हैं."

इमरान फिलहाल अपनी आगामी फिल्म 'द बॉडी' की रिलीज की तैयारी में जुटे हैं, जिसमें उनके साथ ऋषि कपूर हैं. यह फिल्म 13 दिसंबर को रिलीज हो रही है.

इसके अलावा इनदिनों इमरान चेहरे की शूटिंग कर रहे हैं. रूमी जाफरी द्वारा निर्देशित इस थ्रिलर फिल्म में अमिताभ बच्चन, कृति खरबंदा, रिया चक्रवर्ती और अन्नू कपूर भी मुख्य किरदारों में हैं. ऐसा पहली बार है जब अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) किसी फिल्म में साथ नजर आएंगे.

फिल्म अगले साल 24 अप्रैल को रिलीज होगी. अगर फिल्म के बारे में बात करे तो 'चेहरे' (Chehre) एक सस्पेंस मिस्ट्री-थ्रिलर फिल्म है. फिल्म 'चेहरे' (Chehre) की कहानी कुछ दोस्तों की है. ये सभी शिमला के एक बंगले पर मिलते हैं और वहां एक साइकोलॉजिकल गेम खेलते हैं. फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) एक रिटायर्ड वकील के रोल में होंगे तो वहीं इमरान (Emraan Hashmi) एक बिजनेसमैन का किरदार निभाते दिखेंगे.

यह भी पढे़ं: बॉक्स ऑफिस पर विद्युत जामवाल की 'कमांडो 3' ने दिखाया दम, दूसरे दिन कमाई में इजाफा

View this post on Instagram

Lock the date !!

A post shared by Emraan Hashmi (@therealemraan) on

इमरान (Emraan Hashmi) डायरेक्टर विजय रत्नाकर गुट्टे की अगली फिल्म 'वायुसेना' में रिटायर्ड एयर फ़ोर्स ऑफिसर केसी कुरुविला के किरदार में दिखाई देंगे. इस फिल्म को लेकर डायरेक्टर विजय ने कहा कि, 'इमरान ने इससे पहले कभी भी कोई ऐसा किरदार नहीं निभाया है और उन्हें ऐसे किरदार पसंद भी आते हैं. उन्होंने तुरंत ही इस किरदार को करने के लिए तुरंत हामी भर दी. कहानी 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध से शुरू होती है और 1999 के करगिल युद्ध पर खत्म होती है. विजय ये भी कहते हैं कि अगर सरकार की इजाजत मिली तो इसमें असली फाइटर जेट्स को भी फिल्माया जाएगा.

(इनपुट आईएएनएस से)