सलमान खान पर दर्ज हुआ आपराधिक मामला, लगाए गए कई गंभीर आरोप

News State Bureau  |   Updated On : June 25, 2019 11:28:03 PM
सलमान खान (फाइल फोटो)

सलमान खान (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड के 'दंबग' अभिनेता सलमान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. मुंबई के एक शख्स ने सलमान खान पर आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने को लेकर मामला दर्ज कराया है. अशोक पांडेय नाम के एक शख्स ने सलमान खान के खिलाफ लूटपाट, हिंसा आपराधिक गतिविधि और धमकाने का मामला दर्ज कराया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 392, 426 और 506 के तहत मामला दर्ज कराया गया है. जानकारी के मुताबिक इस मामले में 12 जुलाई 2019 को फैसला सुनाया जा सकता है.

बता दें कि इससे पहले जोधपुर की एक अदालत ने सोमवार (17जून) को अभिनेता सलमान खान को अदालत में एक झूठा हलफनामा जमा करने से जुड़े मामले में बरी कर दिया. राजस्थान सरकार ने वर्ष 2006 में सलमान खान पर एक फर्जी हलफनामा जमा करने का आरोप लगाते हुए एक याचिका दायर की थी. ग्रामीण अदालत के सीजेएम अंकित रमन ने राज्य सरकार की याचिका को खारिज कर दिया.

इसे भी पढ़ें:इस वजह से एक चाय वाले ने PM मोदी से मांगी इच्छामृत्यु, PMO से मिला ये जवाब

साल 1998 में सलमान खान को फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग के दौरान काले हिरन के शिकार में तीन अलग-अलग मामलों में मामला दर्ज किया गया था. इनमें से एक मामले में उन्हें शस्त्र अधिनियम मामला दर्ज किया गया था.इस मामले की सुनवाई के दौरान उनसे अपने शस्त्र का लाइसेंस जमा करने को कहा गया था.

अभिनेता के अदालत में एक हलफनामा दायर किया था, जिसमें दावा किया गया था कि वह अपना हथियार लाइसेंस खो चुका है, जब वास्तव में वह इसके नवीनीकरण के लिए गए थे. इसके बाद राज्य सरकार ने आरोप लगाया था.अभियोजन पक्ष ने 2006 में खान के खिलाफ दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 340 के तहत कार्रवाई करने के लिए कहा.

First Published: Jun 25, 2019 11:23:47 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो