BREAKING NEWS
  • 21 October History: आज के दिन ही गुरू रामदास ने अमृतसर नगर की स्थापना की , जानिए आज के दिन से जुड़ा इतिहास - Read More »
  • Petrol Rate Today 21st Oct 2019: कहां कितना सस्ता मिल रहा है पेट्रोल-डीजल, देखें पूरी लिस्ट- Read More »
  • फायरब्रांड हिंदू नेता साध्वी प्राची ने जान को खतरा बताया, मांगी सुरक्षा- Read More »

Video: वायरल हो रहा कंडोम के इस्तेमाल पर बना ये सॉन्ग

IANS  |   Updated On : July 11, 2019 05:14:59 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

सुरक्षित यौन संबंध की जरूरत के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए एक रैप गाना तैयार किया गया है जिसे गुरुवार को विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर रिलीज किया गया. एक बयान में कहा गया, पापुलेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पीएफआई) और कार्यक्रम 'मैं कुछ भी कर सकती हूं' के निर्माताओं ने इस गीत को रिलीज किया जिसका शीर्षक 'कंडोम रैप' है जिसे पीयुष कनौजिया ने बनाया है.

हैशटैग कंडोम बोले कैम्पेन के तहत लॉन्च हुआ, यह गाना एक संदेश के साथ नवयुवकों खासकर पुरूषों में सुरक्षित यौन संबंध बनाने, दोहरी सुरक्षा और परिवार नियोजन में उनकी जिम्मेदारी की जरूरत को ध्यान में रखते हुए कंडोम के उपयोग को बढ़ावा देगा.

पीएफआई की कार्यकारी निदेशक पूनम मुटरेजा ने कहा, "गर्भनिरोध के बारे में निर्णय सामाजिक मानदंडों के साथ बेहद करीब से जुड़े हुए हैं और युगल अपने परिवार व समाज से अपनी प्रजनन क्षमता को साबित करने के लिए काफी दबाव का सामना करते हैं."

उनका यह भी कहना है कि गर्भनिरोध के बारे में कई सारी जानकारियां उपलब्ध हैं, लेकिन प्रचलित मिथकों की वजह से खासकर पुरूषों में यह प्रतिबंधित है.

उन्होंने यह भी बताया, 'कंडोम रैप' के माध्यम से युवाओं को यह बताने का हमारा लक्ष्य है कि कंडोम अनचाहे गर्भधारण को रोककर दोहरी सुरक्षा प्रदान करती है और यह यौन संचारित संक्रमणों से भी बचाती है.

First Published: Jul 11, 2019 05:14:22 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो