BREAKING NEWS
  • देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का दावा, महाराष्ट्र में बीजेपी जल्द बनाएगी स्थिर सरकार- Read More »
  • महाराष्ट्र में दोबारा चुनाव नहीं चाहते हैं, कांग्रेस के साथ बैठक के बाद लिया जाएगा उचित निर्णय: शरद पवार- Read More »

Chandrayaan2 पर बॉलीवुड को है ISRO पर गर्व, हौसला बढ़ाते हुए कहा- हम होंगे कामयाब

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 07, 2019 10:57:40 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

चंद्रयान-2 लैंडर 'विक्रम' से चंद्रमा के सतह से महज दो किलोमीटर पहले संपर्क टूट जाने के बाद इसरो का 978 करोड़ रुपये लागत वाला चंद्रयान-2 मिशन अंधेरे में झूल गया है. जिससे इसरो (ISRO) वैज्ञानिकों के चेहरों की उदासी छा गई. फिलहाल इसके बाद पीएम मोदी से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स इस मिशन के लिए वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ा रहे हैं. अनुपम खेर, रितेश देशमुख, आर माधवन, सनी देओल जैसे स्टार्स ट्वीट करके इसरो की हौसला अफजाई की. 

अनुपम खेर ने ट्वीट किया- गिरते हैं शहसवार ही मैदान-ए-जंग में, वो तिफ्ल क्या गिरे जो घुटनों के बल चले!!! बहुत बढ़िया इसरो. हमे तुम पर गर्व है.

सनी देओल ने लिखा- संपर्क छूटा है लेकिन उम्मीद नहीं..हमें आप पर गर्व है इसरो

रितेश देशमुख ने ट्वीट किया- हम होंगे कामयाब. भविष्य उन लोगों का है जो अपने सपनों की सुंदरता में विश्वास रखते हैं. हमें @isro की पूरी टीम पर अविश्वसनीय रूप से गर्व है - आज जो हासिल हुआ वह कोई छोटी उपलब्धि नहीं थी.

आर माधवन ने ट्वीट किया- उम्मीद है कि यह सच है भाई. मैं दिल पर हाथ रखकर All Is well.. All Is Wellकह रहा था लेकिन लेकिन नियोजित मार्ग से विभाजन न्यूनतम था.

बता दें कि चांद की सतह पर सॉफ्ट लैंडिंग से पहले ही लैंडर विक्रम का इसरो से संपर्क टूट गया. इससे 978 करोड़ रुपये की लागत वाले चंद्रयान-2 मिशन पर संस्पेंस बढ़ गया है. लैंडर विक्रम को रात करीब 1.38 बजे चांद की सतह पर लाने की प्रक्रिया शुरू की गई, लेकिन चांद पर नीचे की तरफ आते समय 2.1 किलोमीटर की ऊंचाई पर जमीनी स्टेशन से इसका संपर्क टूट गया. इससे जहां इसरो के वैज्ञानिकों में निराशा देखने को मिली.

First Published: Sep 07, 2019 10:48:03 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो