क्या आपने देखी हैं बॉलीवुड की ये मजेदार कॉमेडी फिल्में

Akanksha Tiwari  |   Updated On : November 26, 2019 02:17:13 PM
Top 5 Comedy Movies

Top 5 Comedy Movies (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

Top 5 Comedy Movies: बॉलीवुड में कॉमेडी फिल्मों की गिनती करना भी बेकार है, क्योंकि यहां कॉमेडी फिल्मों की भरमार है. साल 2019 में अब तक कई कॉमेडी फिल्में रिलीज हो चुकी हैं. हाल ही में मल्टी स्टारर फिल्म 'पागलपंती' भी रिलीज हुई है. आजकल बॉलीवुड के बड़े सितारे भी बतौर कॉमेडी एक्टर काम करने लगे हैं. यहां हम आपको उन जबरदस्त कॉमेडी फिल्मों के नाम बताने जा रहे हैं, जिनको देखकर आप हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे...

फिल्म- पडोसन (Padosan)

1968 में रिलीज हुई फिल्म 'पडोसन' (Padosan) की कहानी आपके चेहरे से मुस्कान हटने नहीं देगी. इस फिल्म के सभी किरदार अपनी सहज कॉमेडी से लोगों को हंसाते हैं. फिल्म की पूरी कहानी अपनी पडोसी लड़की को इंप्रेस करने की है, जिसको चटपटे अंदाज में दिखाया गया है. कहानी भोले 'सुनील दत्त' (Sunil Dutt) और उनकी चंचल पडोसी बिंदु 'शायरा बानो' (Saira Banu) की है. अभिनेता महमूद (Mehmood) फिल्म में बिंदु (शायरा बानो) संगीत सिखाने के लिए मास्टर जी बने हैं.

फिल्म- गोलमाल (Gol Maal)

1979 में आई ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म गोलमाल (Gol Maal) को लोग आज भी देखना पसंद करते हैं. इस फिल्म में अभिनेता अमोल पालेकर (Amol Palekar) ने वाकई कमाल का अभिनय किया है. फिल्म में अमोल पालेकर (Amol Palekar) ने दो किरदार निभाए हैं. एक किरदार में अमोल मूंछों के साथ दिखाई दे रहे हैं तो वहीं दूसरे में बिना मूंछों के नजर आ रहे हैं. फिल्म में अमोल का किरदार मूंछों के साथ अलग तरह से बिहेव करता और बिना मूंछों के दूसरे तरह से.


फिल्म- चुपके चुपके (Chupke Chupke)

साल 1975 में आई फिल्म चुपके चुपके (Chupke Chupke) को देखकर आज भी आप हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे. ऋषिकेश मुखर्जी की यह फिल्म सिचुएशनल कॉमेडी पर आधारित है. फिल्म के कुछ सीन आप को फिल्म देखने के बाद भी अक्सर याद आते रहेंगे, जो कि आपको हंसने पर मजबूर कर देंगे. फिल्म में दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) का एक नया रूप देखने को मिलता है. फिल्म में धर्मेंद्र प्रोफेसर परिमल त्रिपाठी का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म में धर्मेंद अपने स्टाईल से दर्शकों को खूब हंसाते हैं. फिल्म में आप उस वक्त हंसते-हंसते लोटपोट हो जाते हैं जब अंग्रेजी के प्रोफेसर सुकुमार सिन्हा (अमिताभ बच्चन) परिमल त्रिपाठी बनकर जया बच्चन को बॉटनी पढ़ाते हैं.

फिल्म- अंदाज अपना अपना (Andaz Apna Apna)

साल 1994 में रिलीज हुई फिल्म अंदाज अपना अपना (Andaz Apna Apna)के किरदार आज भी लोगों की जुबां पर हैं. राजकुमार संतोषी की यह फिल्म समय-समय पर दर्शकों को हंसाती रहती है. फिल्म में बॉलीवुड के 2 सुपर स्टार सलमान खान (Salman Khan) और आमिर खान (Aamir Khan) की जबरजस्त कॉमेडी देखने को मिलती है, वहीं फिल्म में क्राइम मास्टर गोगो (शक्ति कपूर) का किरदार भी काफी फेमस हुआ था.

फिल्म- हेराफेरी (Hera Pheri)

साल 2000 में आई प्रियदर्शन की फिल्म हेरा फेरी (Hera Pheri) को अपने दौर की एक ट्रेंड सेटर फिल्म कहना गलत न होगा. फिल्म में अक्षय कुमार (Akshay Kumar), परेश रावल (Paresh Rawal) और सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) मुख्य किरदारों में हैं. फिल्म में तीनों ही किरदार किसी भी तरीके से जल्द से जल्द पैसा कमाना चाहते हैं. 

मालामाल वीकली (Malamaal Weekly)

कई छोटे और बड़े सितारों के साथ बनाई गई फिल्म मालामाल वीकली (Malamaal Weekly) कम लागत में ज्यादा बिजनेस करने वाली फिल्मों में से एक है. यह फिल्म गांव में रहकर छोटे बड़े धंधों से अपना गुजारा करने वाले लोगों की कहानी है, जो लॉटरी के टिकट के चक्कर में पड़ जाते हैं. फिल्म आपको शुरुआत से लेकर अंत तक हंसाती रहेगी. फिल्म में रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh), ओम पुरी, परेश रावल (Paresh Rawal), राजपाल यादव (Rajpal Yadav), असरानी जैसे कलाकारों का अभिनय देखने को मिलता है.

First Published: Nov 26, 2019 02:17:15 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो