logo-image

Navratri Song: नवरात्रि के मौके पर सुनें ये बॉलीवुड गाने, जोश से भर जाएंगे आप

Navratri Song हिंदू धर्म में नवरात्रि का विशेष महत्‍व है. साल में दो बार नवरात्र‍ि पड़ती हैं, जिन्‍हें चैत्र नवरात्रि और शारदीय नवरात्र के नाम से जाना जाता है.

Updated on: 02 Oct 2019, 04:30 PM

नई दिल्ली:

'जय मां काली'- सलमान खान और शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म 'करण-अर्जुन' तो आपको याद ही होगी. फिल्म के गाने लंबे समय तक लोगों जुबान पर चढ़े थे. अब नवरात्रि के मौके पर फिल्म का 'जय मां काली' सॉन्ग काफी वायरल हो रहा है. जिसे अब तक लाखों व्यूज मिल चुके हैं.

तूने मुझे बुलाया शेरा वालिए- मोहम्मद रफी और नरेंद्र चंचल की आवाज में गाया गीत 'तूने मुझे बुलाया शेरा वालिए' आज भी लोगों को काफी पसंद है. साल 1980 में रिलीज हुई फिल्म आशा का ये गीत अपने वक्त में काफी पॉपुलर था. फिल्म आशा में जितेंद्र और रीना रॉय लीड रोल में दिखे.

खिलाड़ियों का खिलाड़ी- साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म का गाना 'मां शेरावालिए तेरा शेर आ गया' आज भी काफी फेमस है. फिल्म के इस गाने को अक्षय कुमार पर फिल्माया गया था जिसमें अक्षय पूरी तरह से मां की भक्ति में डूबे नजर आए. आज भी इस गाने को सुनकर जोश भर जाता है.

जय अम्बे जगदंबे मां- नाना पाटेकर और डिंपल कपाडिया की जोड़ी से सजी फिल्म क्रांतिवीर (1994) को लोग आज भी नाना के दमदार डायलॉग्स के लिए पसंद करते हैं. फिल्म का फेमस सॉन्ग 'जय अम्बे जगदंबे मां' भी यूट्यूब अक्सर छाया रहता है.

शक्ति दे मां- राजेश खन्ना, मिथुन चक्रवर्ती, जीनत अमान, परवीन बॉबी और शबाना आजमी की जोड़ी से सजी फिल्म अशांति का गाना 'शक्ति दे मां' सॉन्ग नवरात्रि के मौके पर सुना जाने वाला सबसे पॉपुलर सॉन्ग है. फिल्म के इस गाने को राजेश खन्ना पर फिल्माया गया है. इस गाने को चंद्रशेखर गडगिल ने अपनी आवाज दी है.

ओ शेरोवाली ऊचें डेरों वाली- अमिताभ बच्चन और रेखा पर फिल्माया गया ओ शेरोवाली ऊचें डेरों वाली सॉन्ग नवरात्रि का स्पेशल गीत में से एक है. इसे मोहम्मद रफी और आशा भोसले ने गाया था.