logo-image

जम्मू-कश्मीर से हटा आर्टिकल 35A, परेश रावल बोले- 'सौ सौ सलाम'

इस ऐतिहासिक फैसले के आते ही बॉलीवुड हस्तियों ने भी इसका समर्थन करना शुरू कर दिया है.

Updated on: 05 Aug 2019, 02:23 PM

नई दिल्ली:

राज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) द्वारा कश्मीर में लागू धारा 370 (Article 370) और (Article 35A) को खत्म करने के प्रस्ताव को पेश किया गया. इसके बाद राज्यसभा में प्रस्ताव पास होने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी इसे मंजूरी दे दी. इसका सीधा मतलब ये है कि जम्मू कश्मीर से 35ए को हटा दिया गया है और धारा 370 को भी हटाया जाएगा. इसके साथ ही राज्यसभा में ये भी ऐलान किया गया है कि लद्दाख और जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा मिलेगा. इस ऐतिहासिक फैसले के आते ही बॉलीवुड हस्तियों ने भी इसका समर्थन करना शुरू कर दिया है.

बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल (Paresh Rawal) ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'सौ सौ सलाम.'

वहीं दूसरे ट्वीट में लिखा, 'अब कोई बीमार नहीं पड़ेगा.'

यह भी पढ़ें- 'हम आपके हैं कौन' को पूरे हुए 25 साल, बॉक्स ऑफिस पर होगी एक बार फिर रिलीज

वहीं फेमस राइटर चेतन भगत ने कहा- 5 अगस्त, 2019. कश्मीर आखिरकार आजाद हुआ. बढ़ने के लिए स्वतंत्र, भविष्य बनाने के लिए स्वतंत्र.

बबीता फोगाट- देश की आजादी देखने का मुझे सौभाग्य नहीं मिला- कश्मीर को 370 35A से मुक्ति मिल जाए यह मेरा परम सौभाग्य होगा, भारत माता की जय.

यह भी पढ़ें- काजोल के बर्थडे पर अजय देवगन ने शेयर की उनकी खूबसूरत फोटो, जानिए काली-काली आंखों वाली लड़की के बारे में कुछ खास

बता दें कि लद्दाख के अंतर्गत लेह और कारगिल भी आते हैं. मोदी सरकार के इस फैसले के बाद 59,196 वर्ग किलोमीटर में फैला लद्दाख अब जम्मू कश्मीर से मुक्त हो जाएगा. साल 2011 में जनगणना रिपोर्ट के मुताबिक वहां उस समय 2,74,289 लोगों की आबादी थी. केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद लद्दाख अब पूरी तरह से केंद्र सरकार के नियंत्रण में आ जाएगा.