Encounter Scene: इन फिल्मों में दिखाया गया है जबरदस्त एनकाउंटर सीन, पहली है सबकी फेवरेट

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 06, 2019 10:20:40 AM
Top Encounter Scene

Top Encounter Scene (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

हैदराबाद (Hyderabad) में महिला वेटनरी डॉक्‍टर से गैंगरेप और हत्‍या के बाद आज मामले में आरोपी चारों युवकों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है. बॉलीवुड में भी कई फिल्में हैं जहां पुलिस वालों ने एनकाउंटर किया है. हाल ही में आई फिल्म सिंबा (Simmba) में भी ऐसा ही एनकाउंटर हुआ था. यहां हम बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जिनमें पुलिस ने एनकाउंटर किया है. दर्शकों ने भी फिल्म के इन एनकाउंटर सीन को पसंद किया है और सिनेमाघरों में खड़े होकर तालियां बजाई हैं.

फिल्म सिंबा (Simmba)

बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और सारा अली खान (Sara Ali Khan) की फिल्म सिंबा (Simmba) की कहानी में भी एनकाउंटर होता है. फिल्म में रणवीर सिंह, सारा अली खान मुख्य भूमिका में थे. सिंबा (Simmba) सारा अली खान की डेब्यू फिल्म थी. फिल्म में सिंबा उर्फ संग्राम भालेराव (रणवीर सिंह) की एक मुंहबोली बहन आकृति होती है. जो अनाथ बच्चों को रात के समय शिक्षा देती है.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 13 आसिम को धक्का देना पड़ा सिद्धार्थ को महंगा, बिग बॉस ने सुनाई ये बड़ी सजा

इसके साथ ही वो बच्चों के साथ हो रहे गलत काम को भी रोकने की कोशिश करती है. एक दिन शहर के बदमाश का भाई सिंबा की मुंहबोली बहन आकृति का न केवल बलात्कार करता है बल्कि उसे जान से मार देता है. क्योंकि आकृति उनकी काली करतूतों की गवाह जो बन चुकी होती है. इसके बाद सिंबा का ट्रांसफॉर्मेशन होता है वह आकृति के हत्यारों को एक एनकाउंटर प्लान कर के मार देता है. फिल्म का डायरेक्शन रोहित शेट्टी ने किया था.

फिल्म गर्व (Garv: Pride and Honour)

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म गर्व (Garv: Pride and Honour) की कहानी में भी एनकाउंटर होता है. साल 2004 में रिलीज हुई फिल्म गर्व एक बॉलीवुड एक्शन ड्रामा थ्रिलर फिल्म है. फिल्म का निर्देशन पुनीत इस्सर ने किया है. फिल्म में सलमान खान, अरबाज खान (Arbaaz Khan), शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty), अमरीश पुरी मुख्य भूमिका में नजर आए थे. फिल्म में सलमान की बहन का रेप होता है. इसका बदला सलमान उनका एनकाउंटर कर के लेते हैं.

फिल्म खाकी (Khakee)

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अब तक कई किरदार निभा चुके हैं. इन किरदारों में पुलिस का किरदार अमिताभ (Amitabh Bachchan) पर काफी जचता है. फिल्म खाकी में अमिताभ की बहुत तारीफ हुई थी. खाकी वर्ष 2004 में रिलीज हुई एक्शन थ्रिलर ड्रामा है. फिल्म का निर्देशन राजकुमार संतोषी ने किया है.

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन ने हिमाचल प्रदेश पर लिखा Blog, कहा- गर्मजोशी से करते हैं स्वागत

फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), अजय देवगन, अक्षय कुमार (Akshay Kuamr), ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai), लारा दत्ता मुख्य किरदारों में थे. फिल्म की कहानी भारतीय पुलिस टीम के उस अभियान पर थी जहां छोटे से शहर से एक गिरफ्तार संदिग्ध आतंकवादी को मुंबई वापिस लाना था. इस फिल्म में एक पुलिस वाला (अजय देवगन) ही खलनायक साबित होता है. कहानी का अंत अजय देवगन के एनकाउंटर से होता है.

फिल्म थेरी (Theri)

साल 2016 में रिलीज हुई साउथ स्टार विजय कुमार (Vijay Kumar) और एमी जैक्सन की फिल्म थेरी में भी एनकाउंटर का जबरदस्त सीन है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी शानदार कमाई की थी.

First Published: Dec 06, 2019 10:09:11 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो