बॉलीवुड स्टार्स के लिए गेम चेंजर रही ये फिल्में, रातों-रात बदल दी किस्मत

News State Bureau  |   Updated On : December 22, 2019 10:31:43 AM
बॉलीवुड स्टार्स के लिए गेम चेंजर रही ये फिल्में, रातों-रात बदल दी किस्मत

Kabir Singh (शाहिद कपूर) (Photo Credit : Twitter )

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड में हर साल कई एक्टर्स अपनी किस्मत आजमाते हैं कुछ चल पड़ते हैं तो कुछ फ्लॉप होकर कहीं गुम हो जाते हैं. वैसे हर किसी को एक ऐसी फिल्म की तलाश होती है जो उनकी किस्मत बदल दे. रातों-रात उन्हें सुपरहिट स्टार बना दे. आईए जानते हैं ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में जिनकी वजह से एक्टर्स की किस्मत पूरी तरह से बदल गई...

कबीर सिंह

साल 2003 में शाहिद कपूर ने फिल्म इश्क-विश्क से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्म में अमृता राव उनके अपोजिट रोल में थी. लोग जिनमें खासकर लड़कियां शाहिद की दीवानी हो गईं थीं. वैसे तो शाहिद ने अपने फिल्मी करियर के दौरान कई दमदार रोल और हिट फिल्में दी हैं. जिनमें जब बी मेट, उड़ता पंजाब, हैदर, विवाह जैसी फिल्में हैं. सभी को दर्शकों से काफी प्यार भी मिला. लेकिन इसके बाद शाहिद कहीं खो गए थे शायद उन्हें अच्छी स्क्रिप्ट नहीं मिल पा रही होगी. कबीर सिंह ने शाहिद की इस तलाश को पूरा किया. ब्लॉकबस्टर हिट कबीर ने सिंह ने बॉक्स ऑफिस पर टोटल 278.24 करोड़ की कमाई की और शाहिद के लिए गेम चेंजर फिल्म बनी.

उरी द सर्जिकल स्ट्राइक

आदित्य धर के डायरेक्शन में बनी उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक फिल्म विक्की कौशल के करियर की गेम चेंजर फिल्म रही. फिल्म में विक्की की एक्टिंग को लोगों ने काफी सराहा. तकरीबन 25 करोड़ के बजट में बनी फिल्म उरी फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 245.36 करोड़ रहा.


अंधाधुन

आज के दौर में आयुष्मान खुराना का किसी फिल्म में होना फिल्म के हिट होने की गारंटी मानी जाती है. विक्की डोनर से सफल करियर की शुरुआत करने के बाद आयुष्मान कई फिल्मों में दिखे लेकिन लोगों के नजर में नहीं आए. आयुष्मान काफी वक्त से एक बड़े हिट की तलाश कर रहे थे. उनकी इस तलाश को श्रीराम राघवन ने फिल्म अंधाधुन से पूरी करवाई. आयुष्मान के लिए अंधाधुन पूरी तरह से गेम चेंजर साबित हुई. इस फिल्म के बाद आयुष्मान का सितारा चमक उठा एक के बाद एक करके उन्होंने बधाई हो, ड्रीम गर्ल, बाला जैसी हिट फिल्में दी.

कहो ना प्यार है

साल 2019 ऋतिक रोशन के लिए काफी शानदार रहा. बॉलीवुड में उन्होंने सुपर 30, वॉर जैसी हिट फिल्में दी. लेकिन आज भी ऋतिक को उनकी पहली हिट फिल्म कहो ना प्यार के लिए याद किया जाता है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी शानदार कमाई करते हुए और लोगों के दिलों पर राज भी किया.

संजू

ए दिल है मुश्किल, ये जवानी है दीवानी, रोकस्टार, बर्फी जैसी शानदार फिल्में देने वाले चॉकलेटी हीरो रणबीर कपूर के लिए फिल्म संजू एक गेम चेंजर फिल्म साबित हुई. राजकुमार हिरानी की संजू अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक फिल्म थी. मूवी ने बॉक्स ऑफिस रिकार्ड तोड़ कमाई करते हुए 342.53 करोड़ कलेक्शन किया.

First Published: Dec 22, 2019 10:31:44 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो