logo-image

CAA को लेकर दो धड़ों में बंटा बॉलीवुड, जानिए कौन किसके पक्ष में है

भाजपा सरकार का खुल कर समर्थन करने वाले फिल्मकार विवेक अग्निहोत्री और निर्माता अशोक पंडित ने भी CAA का स्वागत किया है.

Updated on: 22 Dec 2019, 01:07 PM

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर जहां पूरे देश में बवाल मचा हुआ है, वहीं इस मामले पर बॉलीवुड दो धड़ों में बंट गया है. कई मशहूर हस्तियों ने विवादास्पद सीएए को लेकर विरोध दर्ज कराते हुए कहा है कि वे प्रदर्शन कर रहे छात्रों के साथ हैं. जबकि कई अन्य लोगों ने कहा कि वे इस कानून को लागू करने के फैसले में सरकार के साथ हैं.

अनुपम खेर ने वीडियो संदेश के साथ ट्विटर पर कहा, "मेरे प्यारे भारत के विद्यार्थियों -प्रदर्शन करना तुम्हारा अधिकार है, लेकिन भारत को बचाना तुम्हारा कर्तव्य है."

दिग्गज अभिनेता की पत्नी किरण खेर 2014 में चंडीगढ़ से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद के रूप में लोकसभा के लिए चुनी गईं थी. उन्होंने लोगों से प्रतिक्रिया देने से पहले अधिनियम को समझने का आग्रह किया.

यह भी पढ़ें: महंगाई को लेकर ट्विंकल खन्ना का तंज, पहने प्याज से बने झुमके

अभिनेता परेश रावल ने भी सीएए के समर्थन में ट्वीट किया. वह 2014 में अहमदाबाद (पूर्व) से भाजपा के टिकट पर संसद पहुंचे थे. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना आजाद भारत के पहले गृहमंत्री सरदार पटेल से की. उनके अनुसार, मोदी कभी भी भारत को बिखरने नहीं देंगे.

भाजपा सरकार का खुल कर समर्थन करने वाले फिल्मकार विवेक अग्निहोत्री और निर्माता अशोक पंडित ने भी सीएए का स्वागत किया है.

हांलाकि, फरहान अख्तर, मनोज वाजपेयी, अनुराग कश्यप, हुमा कुरैशी, ऋचा चड्ढा, अली फजल, शबाना आजमी, कबीर खान, स्वरा भास्कर, सुशांत सिंह और सिद्धार्थ ने इस कानून का विरोध किया है. इनमें से कई हस्तियों ने सरकार विरोधी प्रदर्शनों में भाग भी लिया.