logo-image

'हवा हवाई' से लेकर 'काटे नहीं कटते दिन और रात' जैसे कई गानों में श्रीदेवी ने बिखेरा है अपना जलवा

साल 1991 में श्रीदेवी 'लम्हे' में नजर आईं. जिसके लिए उन्हें एक बार फिर फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया

Updated on: 13 Aug 2019, 09:23 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की 'चांदनी' श्रीदेवी का आज जन्मदिन है. अपने सिने करियर में उन्होंने कई तरह के किरदार निभाए. श्रीदेवी की फिल्मों के गाने भी उनकी तरह हिट होते थे. उनके डांस का दीवाना हर कोई था.

आज सुबह जब मैं जगा- आग और शोला फिल्म के इस गाने को आज भी लोग काफी पसंद करपते हैं. लता मंगेशकर और मोहम्मद अजीज के इस प्यारे से गाने को लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल ने संगीत दिया और इसके लिरिक्स आनंद बख्शी ने दिए. जितेंद्र और श्रीदेवी पर फिल्माए इस गाने को अब तक 1 करोड़ से भी ज्यादा के व्यूज मिल चुके हैं.

काटे नहीं कटते दिन और रात- किशोर कुमार और अलीशा चिनॉय ने इस गाने को अपनी मधुर आवाज दी ​थी. 80 के दशक की सुपरहिट जोड़ी लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल ने म्यूजिक कंपोज किया था और जावेद अख्तर ने गाने को संगीत था. गाने के बोल 'काटे नहीं कटते ये दिन ये रात' में श्रीदेवी के जानलेवा लुक को देखकर कोई भी मदहोश हो जाएगा.

नैनों में सपना- बॉलीवुड एक्शन फिल्म 'हिम्मतवाला' का गाना नैनों में सपना लोग आज भी गुनगुनाते हैं. इस गाने को जितेंद्र और श्रीदेवी पर फिल्माया गया था. वहीं बप्पी लहरी ने इस गाने को म्यूजिक देकर इसे हिट बना दिया था.

हवा हवाई- 'हवा हवाई' गाने को गायिका कविता कृष्णमूर्ति ने गाया है. गाने के बोल 'बिजली गिराने मैं हूं आई कहते हैं मुझको हवा हवाई' आज भी सुनने में काफी उम्दा लगता है. यह गाना आज भी लोगों को खूब पसंद है. यही नहीं, श्रीदेवी को 'हवा-हवाई' ही बुलाते हैं.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की 'चांदनी' श्रीदेवी का आज है जन्मदिन, 13 साल की उम्र में निभाया था सुपरस्टार रजनीकांत की मां का रोल

चांदनी ओ मेरी चांदनी- साल 1989 में रिलीज हुई फिल्म 'चांदनी' का गाना 'चांदनी ओ मेरी चांदनी' आज भी लोगों के जहन में ताजा है. इस गाने को ऋषि कपूर और श्रीदेवी पर फिल्माया गया था. इसमें दोनों स्टार्स का चुलबुला अंदाज दिखाया गया, जो लोगों को खूब पसंद आया.

साल 1991 में श्रीदेवी 'लम्हे' में नजर आईं. जिसके लिए उन्हें एक बार फिर फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया. इसके बाद उन्होंने 'सदमा', 'खुदा गवाह', 'चांदनी', 'जुदाई', 'आर्मी', 'लाडला' और 'गुमराह' समेत करीब 300 फिल्मों में काम किया. आखिरी बार वह फिल्म मॉम में नजर आईं. 24 फरवरी 2018 को अपने भतीजे की शादी में शामिल होने दुबई गई श्रीदेवी की बाथटब में डूबने से एक्सिडेंटल मौत हो गई.