logo-image

दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा के Instagram पर हैं इतने फेक फॉलोअर्स

दीपिका के इंस्टाग्राम पर वर्तमान में 3.79 करोड़ फॉलोअर्स हैं, जबकि प्रियंका के 4.36 करोड़ फॉलोअर्स हैं

Updated on: 10 Aug 2019, 04:51 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) इंस्टाग्राम पर उन टॉप 10 सेलिब्रिटिज में शामिल हैं, जिनके इस सोशल साइट्स पर सबसे अधिक फेक फॉलोअर्स या 'बॉट्स' हैं. इंस्टीट्यूट ऑफ कंटेंपररी म्यूजिक परफॉर्मेस (आईसीएमपी) के विश्लेषण के अनुसार, सूची में छठे नंबर पर काबिज दीपिका के सबसे अधिक 48 प्रतिशत बॉट्स हैं.

वहीं 10वें नंबर पर काबिज प्रियंका के 46 प्रतिशत फॉलोअर्स फेक हैं. दीपिका के इंस्टाग्राम पर वर्तमान में 3.79 करोड़ फॉलोअर्स हैं, जबकि प्रियंका के 4.36 करोड़ फॉलोअर्स हैं.

यह भी पढ़ें- 'पति पत्नी और वो' की दिग्गज अभिनेत्री विद्या सिन्हा की हालत नाजुक, वेंटिलेटर पर रखा गया

View this post on Instagram

💦 🚤 📸 @akarikalai

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on

आईसीएमपी ने बयान में कहा है, 'हमने अपनी सूची सबसे अधिक सफल और सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले से सेलिब्रिटीज को लेकर बनाई है, जिसमें अभिनय, खेल, संगीत और टेलीविजन के शख्सियत शामिल हैं. इसके बाद हमने इनमें से सबसे अधिक फॉलोअर्स वाले लोगों को छांटा और फिर 100 लोगों की लिस्ट बनाई, जिन्हें सबसे अधिक फॉलो किया जाता है.'

यह भी पढ़ें- सोनाक्षी सिन्हा ने अक्षय कुमार को दिया धक्का, VIDEO में देखें फिर क्या हुआ

उसने आगे बताया, 'उसके बाद हमने उनके इंस्टाग्राम और ट्विटर हैंडल को आईडी ऑडिट और स्पार्कटोरो के फेक ट्विटर फोलोवर्स टूल से उनके वास्तविक फोलोवर्स की संख्या का पता लगाया.' 19वें स्थान पर रही प्रियंका के साथ सूची में भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली भी हैं, जो 23वें स्थान पर हैं. एक पोस्ट के लिए प्रियंका जहां 271,000 डॉलर चार्ज करती हैं, वहीं विराट 196,000 डॉलर प्रतिपोस्ट चार्ज करते हैं.