BREAKING NEWS
  • ​​​​​Gold Diwali Offer 2019: ज्वैलरी (Gold Jewellery) खरीदने जा रहे हैं तो देख लीजिए ये लिस्ट कि कौन से ज्वैलर्स दे रहे हैं बंपर डिस्काउंट- Read More »
  • Maharashtra Assembly Elections 2019: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मौके पर आज बंद रहेंगे कमोडिटी और शेयर मार्केट- Read More »
  • यूपी उपचुनावः 45 उम्मीदवारों पर दर्ज हैं आपराधिक मामले, ये प्रत्याशी हैं सबसे अमीर- Read More »

Happy Birthday Kirron Kher: अभिनय, खेल और राजनीति का संगम हैं किरण खेर, जानें रोचक बातें

News State Bureau  |   Updated On : June 14, 2019 08:01:29 AM
(फाइल फोटो)

(फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  किरण खेर का आज जन्मदिन है
  •  जानें किरण से जुड़ी रोचक बातें
  •  किरण बैडमिंटन की अच्छी खिलाड़ी भी रहीं हैं

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड एक्ट्रेस और अब राजनीति में अपनी छाप छोड़ने वाली किरण खेर (Kirron Kher) का आज जन्मदिन है. हर तरह के किरदार में ढल जाना और उसमें जान डाल देना.. ये पहचान है बॉलीवुड की सबसे मस्त और बिंदास मां का किरदार निभाने वाली किरण खेर की. किरण खेर का जन्म 14 जून 1955 को चंडीगढ़ के एक सिख परिवार में हुआ था. फिल्मों, रियलिटी शो के अलावा किरण खेर राजनीति में भी अपनी पहचान बनी चुकी हैं.

यह भी पढ़ें- जाने क्यों 'लड़ाई' में अर्चना पूरन सिंह ने अनुपम खेर को किस करने से कर दिया था मना

जॉन अब्राहम और अभिषेक बच्चन की फिल्म 'दोस्ताना' में उन्होंने मस्त मां का किरदार निभाया तो 'कभी अलविदा ना कहना' मे अमिताभ बच्चन के साथ फ्लर्ट करती हुई भी नजर आईं. किरण खेर ने साल 2002 में संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास में अपने अभिनय से सबका दिल जीत लिया था. फिल्म में किरण ने एश्वर्या की मां का रोल किया था जिसे लोगों ने काफी पसंद किया.

यह भी पढ़ें- Video: किरण खेर का फिसला पैर, उठकर बोलीं- रिकार्ड मत करना

किरण खेर ने बहुत सी हिट फिल्मों में काम किया है जिनमें रंग दे बसंती, वीर-जारा, देवदास, मंगल पांडे,कर्ज, हम, मैं हूं ना, दोस्ताना, कभी अलविदा ना कहना, फना, एहसास, अजब गजब लव, कमबख्त इश्क जैसी कई फिल्में हैं. किरण की पर्सनल लाइफ की बात करें तो किरण की पहली शादी एक बिजनेस मैन गौतम बेरी से हुई थी. शादी के कुछ साल बाद ही किरण का गौतम से तलाक हो गया था. जिसके बाद किरण ने अनुपम खेर से शादी कर ली. किरण ने अनुपम खेर के साथ दूसरी शादी की है. किरण खेर का एक बेटा है, सिकंदर खेर. बता दें कि किरण और अनुपम की अपनी कोई संतान नहीं है.

यह भी पढे़ं- The Kapil Sharma Show: कपिल शर्मा के होने वाले बच्चे के लिए अनुपम खेर ने कहा कुछ ऐसा कि सबकी छूट पड़ी हंसी

किरण ने एक इंटरव्यू में खुलासा भी किया था कि किस तरह उनमें और अनुपम खेर में इतनी असमानताएं होने के बावजूद दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़े थे. किरण ने कहा, 'हम एक-दूसरे से बिल्कुल अलग हैं. मैं चीजों को कंट्रोल करने में बहुत माहिर और ऑर्गेनाइज्ड हूं. हालांकि अनुपम चीजें भूल कर इधर-उधर रख देते हैं. किरण बैडमिंटन की अच्छी खिलाड़ी रहीं हैं किरण ने दीपिका पादुकोण के पिता प्रकाश पादुकोण के साथ नेशनल लेवल तक बैडमिंटन खेला है.

First Published: Jun 14, 2019 07:33:01 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो