logo-image

बॉक्स ऑफिस पर जारी है 'सुपर 30' की कमाई, जानिए कलेक्शन

शिक्षण संस्थान 'सुपर 30' के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन संघर्ष पर बनी फिल्म 'सुपर 30' शुक्रवार को भारत सहित 70 से अधिक देशों में रिलीज हुई

Updated on: 17 Jul 2019, 02:41 PM

नई दिल्ली:

Super 30 box office collection: ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की फिल्म 'सुपर 30' (Super 30) की शानदार कमाई बॉक्स ऑफिस पर जारी है. विकास बहल के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'सुपर 30' (Super 30) को देखने के लिए लोगों की भीड़ सिनेमाघरों में देखी जा रही है. फिल्म ने अब तक कुल 64.07 करोड़ अपने खाते में जमा कर लिए हैं.

फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत करते हुए 11.88 करोड़ अपने खाते में जमा किए. दूसरे दिन यानी शनिवार को फिल्म ने अपनी कमाई में तेजी दिखाते हुए 18.19 करोड़ कमाए, तीसरे दिन रविवार को फिल्म ने 20.74 करोड़ की कमाई की. सोमवार को फिल्म ने 6.92 करोड़ कमाए वहीं मंगलवार को 6.39 करोड़ की कमाई की.

यह भी पढ़ें- 100 Pound कमाने के लिए खंभे से लटके अक्षय कुमार, ट्विंकल ने शेयर किया मजेदार Video

शिक्षण संस्थान 'सुपर 30' के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन संघर्ष पर बनी फिल्म 'सुपर 30' शुक्रवार को भारत सहित 70 से अधिक देशों में रिलीज हुई. आनंद पटना में गरीब बच्चों की मेधा तराश कर उन्हें आईआईटी में प्रवेश परीक्षा के लिए तैयार करते हैं. इसके लिए वह 'सुपर 30' नामक कोचिंग संस्थान चलाते हैं. उनके प्रयासों से रिक्शा चलाने वाले, मोची का काम करने वाले, गैराज में काम करने वालों तक के बच्चे आईआईटी में प्रवेश पा चुके हैं.

यह भी पढ़ें- अर्जुन कपूर का 'बुढ़ापा' देखकर परिणीति चोपड़ा ने किया ये कमेंट

यह फिल्म आनंद के जीवन व उनके इसी कोचिंग संस्थान को केंद्र में रखकर बनाई गई है. फिल्म में आनंद का किरदार ऋतिक रौशन ने निभाया है, जबकि इसके निर्देशक विकास बहल हैं. इस फिल्म में सुपर 30 के छात्र ने भी अभिनय किया है. इस फिल्म में मृणाल ठाकुर, आदित्य श्रीवास्तव, नंदिश सिंह भी अलग-अलग भूमिकाओं में हैं.