logo-image

मीका सिंह ने सोनू निगम पर साधा निशाना, 'लाउड स्पीकर बदलवाने की बजाए आप अपना घर बदल लें'

गायक मीका सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर लिखा, 'बड़े भाई मैं गायक के तौर पर आपकी बहुत इज्जत करता हूं। मुझे लगता है लाउड स्पीकर बदलवाने की बजाए आपको अपना घर बदल लेना चाहिए और कही और रहना चाहिए।

Updated on: 20 Apr 2017, 12:20 AM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर अज़ान वाले ट्वीट को लेकर सोनू निगम काफी चर्चाओं में है। कुछ लोगों ने सोनू निगम का समर्थन किया है वही उनके इस ट्वीट की आलोचना भी की गयी है। सोनू निगम ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा कि उनका ट्वीट मुस्लिम विरोधी नहीं है क्योंकि यह बात मंदिर और गुरुद्वारों में भी लगे लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर भी लागू होते हैं। 

उनके इस ट्वीट से मचा विवाद ख़तम होने का नाम नहीं ले रहा है। गायक मीका सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर लिखा, 'बड़े भाई मैं गायक के तौर पर आपकी बहुत इज्जत करता हूं। मुझे लगता है लाउड स्पीकर बदलवाने की बजाए आपको अपना घर बदल लेना चाहिए और कही और रहना चाहिए।

इसके बाद मीका सिंह ने कहा, 'आपने मैंने और कई गायकों ने अपने अतीत में जागरण में गाना गया है जो कि काफी लाउड थे। मैं बहस नहीं कर रहा हूं।'

और पढ़ें: 'मेरी प्यारी बिंदु' के स्टार आयुष्मान खुराना ने किया खुलासा, 'पैसे जमा करने के लिए ट्रेन में गाया करता था गाना'

मीका ने आपने आखिरी ट्वीट मैं लिखा, 'गुरुद्वारा, मंदिर, मस्जिद और चर्च सिर्फ लाउड स्पीकर के लिए नहीं है। ये सम्मानजनक चीजें, लंगर और दान का प्रतिनिधित्व करते हैं।

गायक सोनू निगम ने अज़ान विवाद में फतवा जारी होने के बाद अपना सिर मुंडवा लिया है।

और पढ़ें: अजान विवाद के बाद सोनू निगम ने मुंडवाया सिर, मौलवी ने जारी किया था फतवा

अज़ान विवाद को लेकर सोनू निगम ने आज अपने मुंबई स्थित घर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सोनू निगम ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि वे मुस्लिम विरोधी नहीं हैं। उन्‍होंने कहा कि ‘मैंने सिर्फ लाउडस्‍पीकर का मुद्दा उठाया था, धर्म के नाम पर शोर मचाना गुंडागर्दी है।’

सोनू निगम के इस ट्वीट पर खड़ा हुआ है विवाद:

सोनू निगम ने ट्वीट किया था कि 'मैं मुसलमान नहीं हूं फिर भी सुबह-सुबह अज़ान की आवाज के कारण जगना पड़ता है। सोनू ने आगे ये भी लिखा था कि जबरदस्ती की धार्मिकता थोपी जा रही है। ये कुछ नहीं है बस गुंडागर्दी है। 

और पढ़ें: इस गर्मा-गरम चाय का सेवन दे सकता है एसोफेगल कैंसर