Happy Birthday: आज है बॉलीवुड के 'डैडी' अर्जुन रामपाल का बर्थडे, ' प्यार इश्क और मोहब्बत' तो बनता है

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 26, 2019 10:14:54 AM
Arjun Rampal

Arjun Rampal (Photo Credit : Instagram Grab )

नई दिल्ली:  

सुपर मॉडल, एंकर, टेलीविजन पर्सनालिटी और अपने दमदार एक्टिंग के लिए फेमस अर्जुन रामपाल का आज 47वां जन्मदिन है. मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में जन्में अर्जुन रामपाल के पिता अमरजीत रामपाल पंजाबी थे और उनके नाना गुरदयाल सिंह सेना में इंजीनियर थे. माता-पिता के तलाक के बाद अर्जुन की मां ग्वेन रामपाल ने उनकी अकेले परवरिश की.

अर्जुन की सधी हुई बॉडी को देखकर कोई ये नहीं कह सकता है कि वह 47 साल के हुो चुके हैं. 2001 में फिल्म प्यार, इश्क और मोहब्बत से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले अर्जुन कपुर को अपनी इस फिल्म के लिए 2002 में अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी से 'फेस ऑफ द ईयर' का अवॉर्ड दिया गया था. इसके बाद उन्हें बतौर अभिनेता दिवानापन में देखा गया लेकिन बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई.

वैसे अब तक कई फिल्मों में शानदार अभिनय कर चुके अर्जुन को लोग ज्यादातर निगेटिव शेड में पसंद करते हैं. 2007 में आई फिल्म ओम शांति ओम में उनके विलेन के किरदार को काफी सराहा गया. शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की इस फिल्म को फैंस ने भी काफी पसंद किया. फिल्म ने कई अवार्ड अपने नाम किए.

View this post on Instagram

Motivational Monday...no looking back. #mondaymotivation

A post shared by Arjun (@rampal72) on Feb 17, 2019 at 10:04pm PST

डॉन', 'राजनीती', 'रावन' और 'रॉकऑन' जैसी फिल्मों में अभिनय किया और हाईलाइट हुए. फिल्म डैडी में उन्होंने कथित गैंगस्टर अरुण गवली का किरदार निभाया. जिसके लिए उन्हें काफी तारीफें भी मिलीं. इस फिल्म को लेकर अर्जुन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि 'मेरे करियर का सबसे बडा़ रिस्क थी फिल्म डैडी. इस फिल्म के लिए लोगों ने मुझे बहुत बार टोका पर मैंने जो सोच लिया वो करता हूं. मैंने ये रिस्क लिया और डैडी जैसा चैलेंजिंग रोल किया.'

अगर निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो अर्जुन रामपाल ने साल 1998 में मिस इंडिया मेहर जेसिया से शादी की थी. हाल ही में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया. शादी के 21 साल बाद दोनों की राहें एक दूसरे से अलग हो गई. अर्जुन की दोनों बेटियां माहिका और मायरा अपनी मां मेहर जेसिका के साथ रहेंगी.

अर्जुन का उनकी गर्लफ्रेंड गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स से एक बेटा है जिसका नाम अरिक है. अरिक का जन्म इस साल 18 जुलाई को हुआ है. खबरों की मानें तो अर्जुन और ग्रैबिएला की लव स्टोरी की शुरुआत साल 2009 के आईपीएल मैच के दौरान हुई थी.

View this post on Instagram

Blessed to have you and start all over again....thank you baby for this baby 👶🏽

A post shared by Arjun (@rampal72) on Apr 23, 2019 at 9:38am PDT

अर्जुन ने 'प्यार इश्क और मोहब्बत' से डेब्यू करने के बाद दीवानापन, आंखें, मोक्ष,दिल है तुम्हारा,दिल का रिश्ता ,डॉन, ओम शांति ओम ,हाउसफुल, राजनीति ,डैडी जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा दिखाया है.

First Published: Nov 26, 2019 10:07:23 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो