logo-image

Panipat Box Office Collection Day 7: बॉक्स ऑफिस पर अर्जुन कपूर की 'पानीपत' पड़ी फीकी, कमाए इतने करोड़

'पानीपत' (Panipat) में लोगों को अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) और संजय दत्त (Sanjay Dutt) की एक्टिंग काफी पसंद आ रही है

Updated on: 13 Dec 2019, 04:52 PM

नई दिल्ली:

Panipat Box Office Collection Day 7: अभिनेता अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor), संजय दत्त (Sanjay Dutt) और कृति सेनन (Kriti Sanon) की फिल्म 'पानीपत' (Panipat) का बॉक्स ऑफिस पर रफ्तार बहुत धीमी हो गई है. आशुतोष गोवरिकर के डायरेक्शन में बनी 'पानीपत' (Panipat) ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक 25.68 करोड़ की कमाई की है.

'पानीपत' को रिलीज हुए अभी 7 दिन ही हुए हैं, फिल्म बहुत धीमी रफ्तार से आगे बढ़ रही है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार बॉक्स ऑफिस पर पानीपत ने पहले दिन 4.12 करोड़, दूसरे दिन 5.78 करोड़, तीसरे दिन यानी रविवार को फिल्म ने 7.78 करोड़, चौथे दिन 2.59 करोड़, पांचवे दिन 2.21 करोड़, छठे दिन 1.70 करोड़ और सातवें दिन 1.50 करोड़ की कमाई की है. बता दें कि फिल्म महाराष्ट्र में तो अच्छा प्रदर्शन कर रही है लेकिन देश के अन्य हिस्सों में बहुत धीमी हो गई है.

यह भी पढ़ें: सचिन, सौरभ नहीं ये क्रिकेटर है दीपिका पादुकोण का फेवरेट

देशभर में विरोध प्रदर्शन के बाद आज से फिल्म से करीब 12 मिनट का पार्ट ट्रिम कर के दिखाया जाएगा. गौरतलब है कि राजस्थान से लेकर उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर तक जाट समाज के लोग फ़िल्म पानीपत के खिलाफ सड़कों पर उतर आए थे. जाट समाज के लोगों ने फ़िल्म पानीपत में शिरोमणि राजा सूरजमल के गलत चित्रण का आरोप लगाया है. लोग कथित तौर पर 'इतिहास के गलत तथ्य' दिखाए जाने को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें: अपने कंधों पर बैठाकर रानी चटर्जी ने घुमाया आम्रपाली दुबे को, देखें ये Funny Video

प्रदर्शनकारियों का दावा है कि 'फिल्म में इतिहास को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया, जिससे महाराज सूरजमल (Suraj Mal) की छवि धूमिल हुई है. उन्हें इसमें लालची राजा के रूप में दिखाया गया है, जोकि वह बिल्कुल नहीं थे.'

फिल्म के बारे में बात करें तो 'पानीपत' (Panipat) में लोगों को अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) और संजय दत्त (Sanjay Dutt) की एक्टिंग काफी पसंद आ रही है. यह पहली बार है जब दोनों स्टार्स किसी फिल्म में एक साथ नजर आए हैं. फिल्म की कहानी सन 1761 में मराठा योद्धाओं और अब्दाली के बीच लड़ी गई पानीपत की तीसरी लड़ाई (Third Battle of Panipat) पर आधारित है. अभिनेता अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) मराठा सेना के सेनानायक सदाशिव राव भाऊ के किरदार में दिख रहे हैं जबकि संजय दत्त (Sanjay Dutt) अफगानिस्तान के राजा अहमद शाह अब्दाली के किरदार में नजर आ रहे हैं.