logo-image

उत्तर प्रदेश में नहीं थम रहा फिल्म 'पानीपत' का विरोध, ये है कारण

फिल्म में अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) के अलावा संजय दत्त (Sanjay Dutt), कृति सेनन, पद्मिनी कोल्हापुरी (Padmini Kolhapure), दिग्गज अभिनेत्री जीनत अमान (Zeenat Aman) और मोहनीश बहल जैसे मशहूर कलाकार हैं.

Updated on: 11 Dec 2019, 01:42 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म 'पानीपत' (Panipat) का विरोध प्रदर्शन थम नहीं रहा है. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में जाट समाज के लोग फ़िल्म पानीपत के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं. जाट समाज के लोगों ने फ़िल्म पानीपत में शिरोमणि राजा सूरजमल के गलत चित्रण का आरोप लगाया है.

कल जाट समाज के लोगों ने एमएमआर माल में भी फिल्म के शो को बन्द करवाया था. गुस्साए जाट समाज के लोगों ने कलक्ट्रेट में ज्ञापन सौपा है. बता दें कि देशभर में फिल्म 'पानीपत' (Panipat) का विरोध हो रहा है. बता दें कि उत्तर प्रदेश के साथ-साथ राजस्थान में भी फिल्म का विरोध जोरों पर है.

यह भी पढ़ें: अभिनेत्री रेखा को लेकर सारा अली खान ने तस्वीर शेयर करते हुए की मजेदार तुकबंदी, देखें यहां

लोग कथित तौर पर 'इतिहास के गलत तथ्य' दिखाए जाने को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं. प्रदर्शनकारियों का दावा है कि 'फिल्म में इतिहास को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया, जिससे महाराज सूरजमल की छवि धूमिल हुई है. उन्हें इसमें लालची राजा के रूप में दिखाया गया है, जोकि वह बिल्कुल नहीं थे.'

फिल्म में दिखाया गया है कि मराठा योद्धा सदाशिव राव भाऊ (अभिनेता अर्जुन कपूर ने यह किरदार निभाया है) , महाराजा सूरजमल से अफगानों को हराने के लिए मदद मांगते हैं, जिसके बदले में सूरजमल आगरा के किले की मांग करते हैं. मांग पूरी नहीं होने पर वह सदाशिव की मदद करने से इनकार कर देते हैं.

यह भी पढ़ें: शादी की दूसरी एनिवर्सरी पर अनुष्का शर्मा ने शेयर की अनदेखी तस्वीर, लिखा रोमांटिक पोस्ट

प्रदर्शनकारी फिल्म में राजस्थानी और हरियाणवी भाषा को लेकर भी प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका कहना है कि वे ब्रज भाषा (पश्चिमी हिंदी भाषा) का प्रयोग करते हैं. 6 दिसंबर को रिलीज हुई फिल्म 'पानीपत' (Panipat) सन 1761 में मराठा योद्धाओं और अब्दाली के बीच लड़ी गई पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित है. फिल्म में अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) के अलावा संजय दत्त (Sanjay Dutt), कृति सेनन, पद्मिनी कोल्हापुरी (Padmini Kolhapure), दिग्गज अभिनेत्री जीनत अमान (Zeenat Aman) और मोहनीश बहल जैसे मशहूर कलाकार हैं.