Another a wednesday: Anupam vs Nasir- अनुपम ने नसीरुद्दीन शाह को लेकर कही ये बात

News State Bureau  |   Updated On : January 23, 2020 07:50:48 AM
Another a wednesday: Anupam vs Nasir- अनुपम ने नसीरुद्दीन शाह को लेकर कही ये बात

अनुपम खेर का नसीरुद्दीन शाह को पलटवार (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्‍ली :  

बीते दशक की सबसे बेहतरीन फिल्मों में शुमार फिल्म ए वेडनसडे में अनुपम खेर और नसीरुद्दीन शाह जैसे सितारे नजर आए थे, लेकिन वर्तमान में दोनों कलाकारों के बीच जुबानी जंग चल रही है. सीएए-एनआरसी प्रोटेस्ट्स (CAA-NRC Protest) के बीच बॉलीवुड के इन वेटरन सितारों के बीच तनातनी देखने को मिल रही है. एक इंटरव्यू में नसीरुद्दीन शाह ने अनुपम खेर पर निशाना साधा है. उन्होंने अनुपम खेर को चापलूस (sycophant) बताया और उन्हें गंभीरता से न लेने की बात कही थी. इस मामले में अब अनुपम का भी जवाब सामने आया है.

यह भी पढ़ेंःसुरक्षा एजेंसियों ने दविंदर सिंह से जुड़े मामले में आतंकवादी के रिश्तेदार को किया गिरफ्तार, जानें कौन है वह

अभिनेता अनुपम खेर ने एक ट्वीट किया और इसके साथ एक वीडियो भी पोस्ट किया. उन्होंने कहा कि डियर नसीर जी, मैंने आपका इंटरव्यू देखा. आपने मेरी तारीफ में कुछ बातें कही कि मैं एक जोकर हूं, मुझे गंभीरता से नहीं लेना चाहिए, ये मेरे खून में हैं वगैरह-वगैरह. इस तारीफ के लिए शुक्रिया लेकिन मैं आपको और आपकी बातों को बिल्कुल भी गंभीरता से नहीं लेता हूं. हालांकि, मैंने कभी भी आपकी बुराई नहीं की लेकिन आज कहना चाहता हूं कि आपने अपनी पूरी जिंदगी इतनी कामयाबी मिलने के बाद भी फ्रस्ट्रेशन में ही बिताई है.

अनुपम खेर ने आगे कहा, अगर आप दिलीप कुमार साहब को, अमिताभ बच्चन को, राजेश खन्ना साहब को, शाहरुख खान को और विराट कोहली की आलोचना कर सकते हैं तो फिर मुझे तो लगता है कि मैं भी एक अच्छी कंपनी में हूं और इनमें से किसी ने आपकी स्टेटमेंट्स को गंभीरता से नहीं लिया, क्योंकि हम सब जानते हैं कि ये आप नहीं बल्कि ये बरसों से आप जिन पदार्थों का सेवन करते आए हैं, उनकी वजह से क्या सही है और क्या गलत है, आपको इसका अंतर ही नहीं पता चल पाता है. अगर आप मेरी बुराई करके एक-दो दिन सुर्खियों में आना चाहते हैं तो मैं आपको ये खुशी भेंट करता हूं. और आप जानते हैं कि मेरे खून में क्या है ? मेरे खून में हिंदुस्तान हैं, इसको समझ जाइए बस.

बता दें कि नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने एक इंटरव्यू के दौरान देश में चल रहे नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शनों पर अपनी बात रखी. उन्होंने देश में बढ़ती सांप्रदायिकता पर भी चिंता जाहिर की. उन्होंने दूसरे कलाकारों के लिए कहा कि मैं ट्विटर पर नहीं हूं, ट्विटर पर मौजूद इन लोगों के बारे में मैं वास्तव में चाहता हूं कि वे जिस चीज के बारे में विश्वास रखते हैं उस पर अपना मन बना लें.

यह भी पढ़ेंःमोदी सरकार ने कश्मीर के लिए खोला खजाना, 80 हजार करोड़ के पैकेज की घोषणा

अभिनेता अनुपम खेर पर कमेंट करते हुए उन्होंने कहा कि उनको गंभीरता से नहीं लेना चाहिए. वह मसखरे (Clown) व्‍यक्ति हैं. उनके एनएसडी (NSD) और एफटीआईआई के साथी सायकोपैथिक नेचर को बता सकते हैं, यह उनके खून में है और इसे वह नहीं बदल सकते. वहीं, अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) जाने का उन्होंने समर्थन किया है और उन्हें 'साहसी' कहा है.

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने कहा कि दीपिका जैसी लड़की की हिम्मत की सराहना करनी चाहिए, दीपिका अपने करियर की ऊंचाइयों पर हैं और फिर भी इस तरह के साहसी कदम उठाती हैं. भले ही उसके पास खोने के लिए बहुत कुछ हो.

First Published: Jan 22, 2020 09:50:32 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो