logo-image

VIDEO: दादा साहेब फाल्के से सम्मानित अमिताभ बच्चन बोले- अभी थोड़ा काम बाकी है जिसे पूरा करना है

राष्ट्रपति भवन में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के लिए रविवार को एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया

Updated on: 29 Dec 2019, 11:32 PM

नई दिल्ली:

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड के सबसे बड़ा पुरस्कार दादा साहब से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सम्मानित किया है. राष्ट्रपति ने उन्हें राष्ट्रपति भवन में सम्मानित किया. पुरस्कार पाने के बाद मेगास्टर अमिताभ बच्चन ने लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि जब इस पुरस्कार की घोषणा हुई तो मेरे मन में एक संदेह उठा कि क्या कहीं ये संकेत है मेरे लिए कि भाई साहब आपने बहुत काम कर लिया, अब घर बैठ के आराम कर लीजिए. क्योंकि अभी भी थोड़ा काम बाकी है जिसे मुझे पूरा करना है.

राष्ट्रपति भवन में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार (Dada Saheb Phalke Award) के लिए रविवार को एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस समारोह में राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बॉलीवुड के बिग-B अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार दिया. इस पुरस्‍कार से सम्‍मानित होने के बाद उन्‍होंने देश की जनता और समारोह में मौजूद लोगों को धन्‍यवाद दिया. इस खास मौके पर उनके साथ पत्नी जया बच्चन और बेटे अभिषेक बच्चन साथ नजर आए.

बीग-बी ने कहा कि मैं भारत सरकार और सूचना प्रसारण मंत्रालय और जूरी के सदस्यों को अपनी तरफ से आभार प्रकट करना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे इस योग्य समझा. ईश्वर की कृपा रही है. माता-पिता का आशीर्वाद रहा है. सबसे ज्यादा भारत की जनता का स्नेह रहा है जिससे मैं आपके सामने खड़ा हूं. आपको बता दें कि 23 दिसंबर को 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के आयोजन के समय अमिताभ बच्चन उपस्थित नहीं हो पाए थे. बीमार होने की वजह से अमिताभ बच्चन को डॉक्टर द्वारा सफर ना करने की हिदायत दी गई थी. अमिताभ बच्चन ने 22 दिसंबर की शाम को एक ट्वीट के माध्यम से खुद यह जानकारी दी थी.