logo-image

अमिताभ बच्चन को मिला दादा साहब फाल्के पुरस्कार, राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

सदी के महानायक कहे जाने वाले दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

Updated on: 29 Dec 2019, 05:28 PM

नई दिल्‍ली:

सदी के महानायक कहे जाने वाले दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने रविवार को राष्ट्रपति भवन में उन्हें यह सम्मान दिया. पुरस्कार पाने के बाद अमिताभ बच्चन ने कहा कि क्या दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिलने का मतलब है कि अब काम पूरा हो चुका है. 

यह भी पढ़ेंः इंजीनियरिंग की पढ़ाई भले ही अधूरी रही, लेकिन राजनीति में परिपक्व साबित हुए हेमंत सोरेन, जानें कैसे

राष्ट्रपति भवन में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार (Dada Saheb Phalke Award) के लिए रविवार को एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस समारोह में राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बॉलीवुड के बिग-B अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार दिया. इस पुरस्‍कार से सम्‍मानित होने के बाद उन्‍होंने देश की जनता और समारोह में मौजूद लोगों को धन्‍यवाद दिया. इस खास मौके पर उनके साथ पत्नी जया बच्चन और बेटे अभिषेक बच्चन साथ नजर आए.

इस खास मौके पर बीग-बी ने कहा कि मैं भारत सरकार और सूचना प्रसारण मंत्रालय और जूरी के सदस्यों को अपनी तरफ से आभार प्रकट करना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे इस योग्य समझा. ईश्वर की कृपा रही है. माता-पिता का आशीर्वाद रहा है. सबसे ज्यादा भारत की जनता का स्नेह रहा है जिससे मैं आपके सामने खड़ा हूं. जब इस पुरस्कार की घोषणा हुई तो मेरे मन में ये सवाल उठा कि क्या ये मेरे लिए संकेत है कि बस अब हो गया. मुझे अभी और काम करना है.

यह भी पढ़ेंःमहाराष्ट्र कैबिनेट का विस्तार कल होगा, अजित पवार बन सकते हैं उपमुख्यमंत्री, देखें संभावित मंत्रियों की लिस्ट

आपको बता दें कि 23 दिसंबर को 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के आयोजन के समय अमिताभ बच्चन उपस्थित नहीं हो पाए थे. बीमार होने की वजह से अमिताभ बच्चन को डॉक्टर द्वारा सफर ना करने की हिदायत दी गई थी. अमिताभ बच्चन ने 22 दिसंबर की शाम को एक ट्वीट के माध्यम से खुद यह जानकारी दी थी.