logo-image

हरिवंश राय बच्चन ने दी थी ये सीख..बिग बी ने फैंस से किया शेयर

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर अपनी फिल्मों और पुरानी यादों को लेकर कुछ न कुछ शेयर करते रहते हैं।

Updated on: 03 Aug 2017, 08:40 AM

नई दिल्ली:

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर अपनी फिल्मों और पुरानी यादों को लेकर कुछ न कुछ शेयर करते रहते हैं। हाल ही में उन्होंंने इंस्टाग्राम पुरानी यादों को ताजा किया है। अपने पिता और कवि हरिवंश राय बच्चन से सीखी हुई सीख उन्होंने साझा की।

तस्वीर के कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'जब आप डेस्क पर काम करते करते थक जाते हो.. एक खास टेबल अपने पिता से सीखी हुई सीख.. अपने मां और बाबूजी की सीख को कभी नहीं भूले।'

और पढ़ें: बिग बी की फैमिली ने अवॉर्ड फंक्शन में बांधा समां, देखें तस्वीरें

पुरानी यादों को किया ताजा

अमिताभ बच्चन ने हाल ही में 'कूली' हादसे को याद किया। बिग बी ने ट्विटर पर इस दिन का जिक्र करते हुए लिखा, '2 अगस्त, 1982.. सासें बंद होने को थीं, परंतु आप सब की प्रार्थना ने मुझे जीवित रखा। एक ऋण जिसे मैं कभी भी उतार नहीं सकूंगा।'

बता दें कि 24 जुलाई 1982 को बेंगलुरु में 'कूली' की शूटिंग चल रही थी। इसी दौरान फिल्म में नेगेटिव रोल प्ले कर रहे एक्टर पुनीत इस्सर ने उन्हें घूसा मारा और अमिताभ स्टील के टेबल पर गिर पड़े। वैसे तो सीन काफी रियल था, लेकिन थोड़ी देर बाद ही बिग बी को पेट में दर्द शुरू हो गया। उन्हें टेबल का कोना पेट पर बुरी तरह चुभा था।

और पढ़ें: दिलीप कुमार की तबीयत बिगड़ी, मुंबई के लीलावती अस्पताल में कराया भर्ती

बिग बी ने 1977 में आई अपनी फिल्म 'खून पसीना' के एक बेहद शानदार सीन की तस्वीर शेयर की। इस फिल्म में उनके साथ 70 के दशक की मशहूर अदाकारा रेखा भी थीं।

और पढ़ें: सनी लियोनी कंडोम के विज्ञापनों पर फिर घिरी, गोवा विधायक ने कहा- बसों में बंद हो इनका प्रचार