हरिवंश राय बच्चन के जन्मदिन पर भावुक हुए बिग बी, शेयर की पापा से जुड़ी ये पोस्ट

News State Bureau  |   Updated On : November 27, 2018 02:08:55 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

महानायक अमिताभ बच्चन के पिता हरिशंव राय बच्चन का आज जन्मदिन है. 27 नवंबर 1907 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में जन्में हरिशंव राय बच्चन जी ने 'मधुशाला', 'मधुकलश', 'मिलन यामिनी' और 'दो चट्टानें', 'क्या भूलूं क्या याद करूं', 'नीड़ का निर्माण फिर' और 'बसेरे से दूर' समेत कई रचनाएं लिखी. जिसे आज भी काफी पसंद किया जाता है. खासकल युवा वर्ग को उनकी रचना 'मधुशाला' आज भी काफी पसंद है.

इस खास मौके पर अमिताभ बच्चन ने अपने पिता हरिवंश राय बच्चन को याद करते हुए एक पुरानी तस्वीर शेयर की है. जिसमें बिग बी ने लिखा- 'पूज्य बाबूजी का जन्म. विश्व युद्ध द्वितीय के समय वो इलाहबाद विश्वविद्यालय में शिक्षक थे और UOTC के सदस्य. यूनिवर्सिटी ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉर्प्स ,तो उस समय ये लिखा उन्होंने - 'मैं कलम और बंदूक़ चलाता हूं दोनों, दुनिया में ऐसे बंदे कम पाए जाते हैं.'

अगर अमिताभ बच्चन के बारे में बात करे तो हाल ही में उनकी फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान रिलीज हुई. विजय कृष्ण आचार्य की इस फिल्म का फैंस पर कोई जादु नहीं चल सका. आमिर खान और बिग बी की जोड़ी से सजी फिल्म का बजट 300 करोड़ रुपये है. फिलहाल आमिर खान ने फिल्म के फ्लॉप होने पर खुद को जिम्मेदार बताते हुए माफी मांगी है.

First Published: Nov 27, 2018 02:04:33 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो